शनिवार, 27 अक्तूबर 2018

* जयपुर नाकाबंदी कर शराब तस्करी की दो गाड़ियां जप्त ,67 पेटी अवैध देसी और अंग्रेजी शराब बरामद ,तस्करों के हमले में पुलिस जवान घायल, एक आरोपी गिरफ्तार*


 *
जयपुर  नाकाबंदी कर शराब तस्करी की दो गाड़ियां जप्त ,67 पेटी अवैध देसी और अंग्रेजी शराब बरामद ,तस्करों के हमले में  पुलिस जवान घायल, एक आरोपी गिरफ्तार*

     पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम श्री अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए  चुनाव आयोग के निर्देशों की  पालना में  अवैध शराब  और मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध अभियान के तहत  नाकाबंदी के दौरान जिला जयपुर पश्चिम में  तस्करी की अवैध शराब का परिवहन करते हुए एक स्कॉर्पियो  और एक बोलेरो  वाहन में भरी हुई  अवैध  देसी और अंग्रेजी शराब  को बरामद कर  दोनों वाहन को  जब्त किया है और एक आरोपी को  गिरफ्तार किया है । नाकाबंदी के दौरान  तस्करों ने  पुलिस पर हमला हमला किया  और  चेतक वाहन को  टक्कर  मारी  जिससे एक जवान  के  चोटें आई है ।
      पुलिस थाना हरमाड़ा की चेतक द्वारा आधी रात को  लोहा मंडी ,जेडीए सर्किल के पास ने नाकाबंदी के दौरान तेज रफ्तार से आती दो संदिग्ध गाड़ियों को रुकवाने की कोशिश की तो  तस्कर गाड़ियां भगाने लगे ।पुलिस बल ने चेतक वाहन आगे लगाकर बमुश्किल गाड़ियां रुकवाई । स्कॉर्पियो नंबर एचआर 26 डी 9090 और बिना नंबरी बोलेरो जिस पर उड़न दस्ता ,ऑन ड्यूटी गवर्नमेंट लिखा हुआ था में से चालकों  सहित तीन व्यक्ति उतरे और गाड़ियों की तलाशी तथा सामान के बारे में पूछने पर पुलिस वालों से उलझने लगे और हथियारों से जानलेवा हमला कर दिया, जिससे पुलिस जवान राकेश कुमार को चोटें लगी। बोलेरो वाहन चालक ने पुलिस पर गाड़ी चढाने  की कोशिश की और सरकारी चेतक वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया ।स्कॉर्पियो का चालक बोलेरो वाहन की चपेट में आने से घायल हो गया जिसे पुलिस ने मौके पर ही पकड़ लिया । बोलेरो वाहन  चालक भगा कर ले गया  जिसकी तत्काल नाकाबंदी करवाई गई  ।पुलिस थाना हरमाड़ा से संतरी  श्री राजेश ने प्राइवेट वाहन से  उक्त बोलेरो का  पीछा किया । टांटियावास  टोल -नाका से आनंद लोक- स्वप्न लोक की तरफ  पुलिस की नाकाबंदी  और  पीछा किए जाने के कारण  तस्कर  बोलेरो गाड़ी छोड़कर  अंधेरे का फायदा उठाकर  भाग गए । घायल जवान और स्कॉर्पियो के चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।
    हेड कांस्टेबल श्री रामगोपाल की रिपोर्ट पर स्कॉर्पियो चालक सहित तीन तस्करों के विरुद्ध पुलिस दल पर जानलेवा हमला करने ,राज कार्य में बाधा और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रकरण धारा 307 ,332, 353 आईपीसी तथा 3 पीडीपीपी एक्ट के तहत पंजीबद्ध किया है। स्कॉर्पियो गाड़ी में 48 पेटी देसी शराब और 12 पेटी अंग्रेजी शराब तथा बोलेरो गाड़ी में 7 पेटी देसी शराब, इस तरह दो वाहनों में कुल 67 पेटी अवैध शराब परिवहन करने पर तस्करों के विरुद्ध थाना हरमाड़ा और थाना चौमू में आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमे दर्ज किए गए हैं ।साहसिक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।
  उक्त तस्करों ने रात में थाना बरोनी ,जिला टोंक मे एक  ठेके के कन्टेनर से माल लूटा था । वारदात में प्रयुक्त दोनों वाहन चोरी के प्रतीत होते हैं, जिन पर फर्जी नंबर प्लेट और उड़न दस्ता लिखा हुआ पाया गया है ।तस्करों और शराब के गंतव्य के बारे में तलाश और मालूमात की जा रही है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें