शनिवार, 4 अगस्त 2018

बाड़मेर। पढाई में टॉपर रही लड़की का सुसराल ऐसा बुराहाल , सुसराल पक्ष पर विवाहिता को लगातार प्रताड़ित करने का आरोप

बाड़मेर। पढाई में टॉपर रही लड़की का सुसराल ऐसा बुराहाल ,  सुसराल पक्ष पर विवाहिता को लगातार प्रताड़ित करने का आरोप

प्रताड़ित - नशीला पदार्थ खिलाकर पागल बनाने की कोशिश 


बाड़मेर। पढाई में टॉपर रही एक युवती को सुसराल में प्रताड़ित करके साथ ही नशीला पदार्थ खिलाकर पागल बनाने की कोशिश करने का मामला सामने आया। विवाहिता को प्रताड़ित करने का मामला उस वक्त सामने आया जब गुरुवार रात महिला को बेहोशी की हालत में राजकीय चिकित्सालय लाया गया। वहीं महिला के परिजनों ने आरोपी ससुराल पक्ष पर महिला पुलिस थाने मे मामला दर्ज करवाया गया है। मामले को लेकर सोनी समाज में रोष व्याप्त है।



जानकारी के अनुसार महाविद्यालय व्याख्याता बिहारी लाल सोनी की पुत्री संगीता सोनी का विवाह साढ़े तीन साल पहले एडवोकेट महेश सोनी के पुत्र ललित सोनी के साथ हुआ था। बताया जा रहा है कि शादी के तीसरे दिन से ही लड़का अपनी पढ़ाई की आड़ लेकर लड़की को छोड़कर बेंगलोर रवाना हो गया । तब से लेकर आज तक लड़की अपने ससुराल में असामान्य जीवन जी रही है।


वही ससुराल में आज तक लड़की को ना ही बहू की तरह रखा गया और ना ही बहू का दर्जा दिया गया। ससुराल में ऐसी स्थति के चलते लड़की दिन-ब-दिन असामान्य होती गई और मानसिक रुप से कमजोर हो गई। इन सब परिस्थितियों के बीच तालमेल बिठाने के लिए सामाजिक स्तर पर भी प्रयास किए गए। मगर परिणाम शून्य रहे। नतीजन लड़की को ना ही कभी पीहर भेजा गया और ना ही कभी ससुराल की चौखट पार करने की इजाजत दी गई ।





लड़की को अपने भाई की शादी मैं तक नहीं भेजा। बताया जा रहा है की लड़की के पिता बिहारी लाल सोनी जब अपनी बेटी को ससुराल से लेने गए तो लड़की के ससुर महेश सोनी ने कहा कि बेटी को ले जाना है तो कुछ स्टाम पेपरों पर हस्ताक्षर करके अपनी बेटी को ले जाए। जब लड़की के पिता ने हस्ताक्षर करने से मना किया तो उसे शादी तक मैं नहीं भेजा गया। इस दौरान समाज के लोगों ने भी समझाइश की। भाई की शादी है लड़की को भेज दो मगर ससुराल पक्ष नहीं माने और लड़की को शादी में नहीं भेजा। मजबूरन लड़की के पिता को निराश होकर लौटना पड़ा था ।


साढ़े तीन साल में पहली बार लड़का अपनी पत्नी संगीता को लेकर पहली बार गुरुवार रात आया। लड़की की हालात कुछ ठीक नही थी। वो कुछ भी बोल नही पा रही थीं। आते ही अपनी मां के गले लगकर रोने लगी और वही बेहोश होकर गिर गई । घरवाले आनन फानन में उसी समय अस्पताल में लाये ओर उससे भर्ती करवाया जहाँ उसका अब भी उपचार जारी है ।



इस घटनाक्रम के बाद परिवार और सोनी समाज के लोगों में भारी आक्रोश है वही पूरे घटनाक्रम को लेकर महिला थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई और साथ ही आक्रोश व्यक्त करते हुए सैकड़ों की संख्या में लोग जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और पुलिस अधीक्षक को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपकर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाकर कार्यवाही करने की मांग की है। 




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें