मंगलवार, 31 जुलाई 2018

राजस्थान के लाखों बेरोज़गारों के लिए बड़ी खबर, REET परिणाम को लेकर आखिरकार हाईकोर्ट ने सुना दिया ये फैसला

राजस्थान के लाखों बेरोज़गारों के लिए बड़ी खबर, REET परिणाम को लेकर आखिरकार हाईकोर्ट ने सुना दिया ये फैसला


जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने आखिरकार REET लेवल-2 का पेपर लीक होने के मामले में सुरक्षित रहा हुआ फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने हज़ारों बेरोज़गारों को बड़ी राहत देते हुए परीक्षा परिणाम में लगी रोक को हटा दिया है। गौरतलब है कि कोर्ट ने इस मामले में सभी पक्षों की सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था। जस्टिस वीएस सराधना ने रीट परीक्षा के दूसरे लेवल का परिणाम घोषित करने के आदेश जारी कर दिए।

जज के लिए इमेज परिणाम


बेरोज़गारों में ख़ुशी की लहरअदालत का फैसला आते ही बेरोज़गारों में ख़ुशी की लहर छा गई। राजस्थान एकीकृत बेरोज़गार महासंघ ने अदालती फैसले पर ख़ुशी ज़ाहिर की है। महासंघ के यादव का कहना है कि ये हमारे एक और संघर्ष की जीत है। रीट लेवल सेकंड के बेरोजगारों के लिए हाईकोर्ट के फैसले ने बड़ी खुशखबरी दी है। हाई कोर्ट ने कमलेश कुमार मीणा की याचिका को खारिज कर दिया है। रीट लेवल सेकंड 2018 के लिए अब 28 हज़ार बेरोजगारों की नियुक्ति का रास्ता खुल गया है।

इस याचिका से अटक गया था REET परीक्षा परिणामदरअसल, कमलेश मीणा की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल द्वितीय का परिणाम जारी करने पर रोक लगा दी थी। ऐसे में प्रथम लेवल का रिजल्ट जारी हाे चुका था लेकिन द्वितीय लेवल का परीक्षा परिणाम काेर्ट के फैसले आने तक के लिए अटक गया था।


ये उठाई गई थी आपत्तियाचिका में कहा गया था कि 11 फरवरी को रीट परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले G-सीरिज का पेपर सोश्यल मीडिया पर लीक हो गया था। उसने इस बारे में उच्चाधिकारियों को भी जानकारी दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में परीक्षा की जांच एसओजी या सीबीआई से करवाई जाए। इसके विपरीत भर्ती प्रक्रिया पर रोक से प्रभावित अभ्यर्थियों की ओर से कहा गया कि पूरे प्रदेश में केवल याचिकाकर्ता ही पेपर लीक होने की बात कह रहा है, जबकि इस मामले में न तो कोई एफआईआर दर्ज हुई है और न ही कोई शिकायत हुई है।

लाखों अभ्यर्थियों को था फैसले का इंतज़ारREET परीक्षा में लाखों अभ्यर्थी अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं, लिहाज़ा सभी परिणाम पर लगी रोक को लेकर हाईकोर्ट के फैसले का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे।राज्य में हजाराें पदों पर अध्यापकों की भर्ती के लिए 11 फरवरी को रीट परीक्षा ली गई थी। द्वितीय लेवल (कक्षा 6 से 8) के लिए परीक्षा सुबह 10 बजे से आैर प्रथम लेवल (कक्षा 1 से 5) के लिए परीक्षा दाेपहर 2.30 से हुर्इ थी। सरकारी शिक्षक बनने के लिए लाखाें अभ्यर्थियों ने दो चरणों में आयोजित परीक्षा में भाग लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें