गुरुवार, 5 जुलाई 2018

मेनका प्रकरण :- बाड़मेर। पीड़ित परिवार से मिलने पहुँची युआईटी चेयर पर्सन , 51000 रु की दी आर्थिक सहायता राशि


मेनका प्रकरण :- बाड़मेर। पीड़ित परिवार से मिलने पहुँची युआईटी चेयर पर्सन , 51000 रु की दी आर्थिक सहायता राशि 




बाड़मेर। उनरोड़ में घटित मेनका प्रकरण को लेकर बुधवार को युआईटी चेयर पर्सन डॉ प्रियंका चौधरी पीड़ित परिवार से मिलने पहुँच शौकाकुल परिवार को ढांढस बंधाया। युआईटी चेयर पर्सन डॉ प्रियंका चौधरी बच्ची के पैतृक गांव बालेबा में उनके निवास स्थान पर जाकर बच्ची के माता पिता व परिवार के सदस्यों से मिली व शौकाकुल परिवार को ढांढस बंधाया। मेनका की रोती बिलखती मा को संभालते हुए उन्हें हिम्मत से काम लेने की बात कही व बच्ची के साथ इस तरह का कृत्य करने वाले आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए आश्वस्त किया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेनका हमारी सबकी भी बेटी थी। बच्ची के पिता से बात करते हुए उनको कहा कि बच्ची की याद में पुण्य कार्य करते हुए सार्वजनिक स्थान पर प्याऊ आदि बनाये जिसके लिए डॉ प्रियंका चौधरी 51000/- इक्यावन हजार रुपये की सहायतार्थ राशि उनके हाथ मे थमाई।



डॉ. चौधरी मेनका के परिवार से मिलने के पश्चात मेनका के ननिहाल उनरोड़ भी गयी व्हॉ बच्ची के नाना नानी व ननिहाल के सभी सदस्यों से मिलकर सांत्वना दी व इस दुख की घड़ी में हिम्मत से काम लेने की बात कही। इस दौरान मेनका के साथ हुए बेहद ही दुखद व दर्द दायक हादसे के बारे में उनके नाना व मामा से जानकारी ली मेनका की नानी से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया व घटनास्थल पर जाकर मौका मुआयना भी किया।

डॉ चौधरी उनरोड़ से रवाना होकर सोखरू गांव भी गयी जहाँ कुछ दिन पूर्व करंट लगने से दो बच्चो की मृत्यु हो गयी थी। उनके माता पिता व परिवार से मिलकर सांत्वना दी।




इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल, नगर अध्यक्ष मोहनलाल कुर्डिया, सवाईराम मेघवाल, एडवोकेट गणेश मेघवाल, अनोपाराम मेघवाल, बिशाला मण्डल अध्यक्ष गिरिराज जोशी, बालेबा उपसरपंच विरमाराम, प्रभुराम हरसाणी, एडवोकेट विरमाराम चौधरी, राजेश बेनीवाल सहित कईं जन मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें