गुरुवार, 14 जून 2018

जालोर आहोर पंचायत समिति सदस्य उप चुनाव में रणछोडाराम निर्वाचित


जालोर आहोर पंचायत समिति सदस्य उप चुनाव में रणछोडाराम निर्वाचित
जालोर 14 जून। पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के तहत आहोर पंचायत समिति सदस्य निर्वाचन क्षेत्रा संख्या 20 के लिए आज प्रातः मतगणना सम्पन्न हुई जिसमें इंडियन नेशनल कांग्रेस के अभ्यर्थी रणछोडाराम 813 मतों के अन्तर से विजयी घोषित हुए।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) बी.एल. कोठारी ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के तहत आहोर पंचायत समिति के सदस्य निर्वाचन क्षेत्रा संख्या 20 (अनुसूचित जाति) के लिए 12 जून को मतदान हुआ जिनकी गणना आज गुरूवार को आहोर में निर्धारित स्थान पर सम्पन्न हुई।

उन्होंने बताया कि मतगणना में 2 हजार 135 कुल मतों में से कांग्रेस के अभ्यर्थी रणछोडाराम को 1 हजार 445 मत प्राप्त हुए वही भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी राजाराम को 632 मत प्राप्त हुए तथा 58 मत नोटा को मिले। इस प्रकार कांग्रेस अभ्यर्थी रणछोडाराम 813 मतों के अन्तर से निर्वाचित हुए।

-----000----

ईदुल फितर पर्व के लिए 15 कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त
जालोर, 14 जून। जिला मजिस्ट्रेट बी.एल.कोठारी ने जालोर जिले मेें ईदुल फितर के पर्व पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 15 कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए है जो कि 16 जून को जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होगें ।

जिला मजिस्ट्रेट बी.एल.कोठारी ने जिले में 16 जून को ईदुल फितर के पर्व पर आवश्यक कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए उपखण्ड क्षेत्रा जालोर, आहोर, सायला, भीनमाल, रानीवाडा, सांचैर व चितलवाना के सम्बधित उपखण्ड मजिस्ट्रेटों को सम्पूर्ण क्षेत्रा के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेटों के अधिकार प्रदत्त किये है जबकि तहसील क्षेत्रा जालोर, सायला, आहोर, बागोडा, जसवन्तपुरा, भीनमाल, रानीवाडा, सांचैर तथा चितलवाना के सम्बन्धित तहसीलदारों को सम्बन्धित तहसील क्षेत्रों का कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है । उन्होंने बताया कि सम्पूर्ण कानून व्यवस्था के प्रभारी अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट होंगे।

उन्होने बताया कि नियुक्त किये गये सभी कार्यपालक मजिस्ट्रेट 16 जून को अपने सम्पूर्ण कार्य क्षेत्रा में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिम्मेदार होंगे तथा कोई भी कार्यपालक मजिस्ट्रेट अपना कार्य क्षेत्रा नहंीं छोडेंगे साथ ही अवकाश पर नहीं जायंेगे । सभी कार्यपालक मजिस्ट्रेट अपने कार्य क्षेत्रा में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के सम्बन्ध में कानून व्यवस्था सम्बन्धी कार्य सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने निर्देशित किया कि उक्त पर्व पर अपने क्षेत्रा में किये जाने वाले आयोजनों के सम्बन्ध में आवश्यक प्रशासनिक एवं पुलिस व्यवस्था पूर्व में सुनिश्चित की जावें ।

----000---

जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर में 10 परिवाद प्रस्तुत
जालोर 14 जून - आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर का आयोजन स्थानीय अटल सेवा केन्द्र में सम्पन्न हुआ जहा पर जिला कलक्टर बी.एल. कोठारी ने 10 परिवादियों से उनकी समस्याओं को सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

जिला स्तरीय अटल सेवा केन्द्र में गुरूवार को आयोजित जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर में जिला कलक्टर बी.एल. कोठारी के समक्ष राजस्व, श्रम कल्याण, नगर परिषद जालोर, भीनमाल नगर पालिका, जीपीएफ, डिस्कांम एवं विकास अधिकारी सांचैर आदि से सम्बन्धित 10 व्यक्तियों ने अपनी परिवेदनाएॅ रखी जिसे उन्होनें सुनते हुए सम्बन्धित उपस्थित अधिकारियों को प्रकरणों की जांच कर तत्काल समाधान किये जाने के आवश्यक निर्देश दिए वही पंचायत समिति मुख्यालयों पर उपस्थित अधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होनें बैठक में सम्पर्क समाधान पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों की भी विभागवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कहा कि सम्पर्क समाधान प्रकरणों के निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारी नियमित रूप से आफिस आते ही इनकों आॅनलाईन खोलकर इनका समाधान करे तथा इसमें किसी भी स्तर पर ढिलाई नही बरते। जिला कलक्टर ने नगर परिषद के आयुक्त को निर्देशित किया कि वे शहरी क्षेत्रों में शीघ्र ही नालों की साफ-सफाई करवा लेवे ताकि वर्षा के दौरान नाले अवरूद्व नही हों।

इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर नरेश बुनकर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. बी.एल.विश्नोई, डिस्कांम के अधीक्षण अभियन्ता पी.सी. टांक, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ताराचन्द कुलदीप, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता शांतिलाल सुथार, नगर परिषद के आयुक्त शिकेश कांकरिया सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

----000---

सतर्कता समिति की बैठक सम्पन्न
जालोर 14 जून। जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक अटल सेवा केन्द्र में गुरूवार को सम्पन्न हुई जिसमें समिति में दर्ज 1 प्रकरण की समीक्षा की गई।

जिला कलक्टर बी.एल.कोठारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अटल सेवा केन्द्र में सतर्कता समिति की आयोजित बैठक में समिति दर्ज एक प्रकरण की समीक्षा की गई जिसमें जाॅच रिपोर्ट लम्बित रहने के कारण निस्तारित नही किया गया। इस अवसर पर विभिन्न अधिकारी उपस्थित थें।

----000---

जल संसाधन विभाग में बाढ नियन्त्राण कक्ष स्थापित
जालोर 14 जून। जिले में संभावित अतिवृष्टि एवं बाढ़ नियंत्राण के लिए 15 जून से जल संसाधन विभाग जालोर में बाढ़ नियन्त्राण कक्ष स्थापित किया जाएगा।

जल संसाधन खण्ड जालोर के अधिशाषी अभियन्ता ने बताया कि जिले में संभावित अतिवृष्टि एवं बाढ़ नियंत्राण के लिए मानसून अवधि (15 जून से 30 सितम्बर, 2018) तक के लिए अधिशाषी अभियन्ता, जल संसाधन खण्ड जालोर में 15 जून से बाढ़ नियन्त्राण कक्ष स्थापित किया जाएगा जो 24 घण्टे कार्यरत रहेगा। वर्षा, बांधों के गेज, नदियों के जल प्रवाह तथा अतिवृष्टि से उत्पन्न किसी भी संभावित खतरे आदि की सूचना बाढ़ नियन्त्राण कक्ष के टेलिफोन नम्बर 02973-222249 पर अथवा विशेष पत्रा वाहक या वितन्तु सन्देश द्वारा दी जा सकती हैं।

उन्होंने बताया कि बाढ़ नियन्त्राण कक्ष का प्रभारी अधिकारी जल संसाधन खण्ड जालोर के सहायक अभियन्ता अब्दुल बाकी को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया हैं जिनके मोबाईल नम्बर 9414710286 हैं व बाढ़ नियंत्राण कक्ष के नम्बर 02973-222249 हैं । प्रभारी अधिकरी वर्षा एवं बांधें के जल स्तर के दैनिक आंकड़े संधारित करवायेंगे एवं सूचना जिला बाढ़ नियंत्राण कक्ष एवं अन्य संबंधित कार्यालयों को वायरलेस या दूरभाष पर भिजवाना सुनिश्चित करेंगे।

---000---

जिला स्तरीय प्रशासनिक परीक्ष्ण समिति की बैठक शुक्रवार को
जालोर, 14 जून। जिला स्तरीय प्रशासनिक परीक्षण समिति की वर्ष 2018-19 की प्रथम त्रौमासिक बैठक 15 जून शुक्रवार को दोपहर 2 बजे कलेक्टेªट सभा कक्ष में आयेजित की जाएगी।

---000---

विधुत व्यवधान के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित
जालोर, 14 जून। जालोर शहर की समस्त पेयजल आपूर्ति तथा कई ग्रामों की पेयजल सप्लाई विद्युत व्यवधान होने के कारण आंशिक रूप से बाधित रहेगी।

जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिाकी विभाग जालोर के सहायक अभियन्ता जितेन्द्र त्रिवेदी ने बताया कि जालोर उपखण्ड के अधीन पेयजल उत्पादन के मुख्य पेयजल स्त्रोत नर्मदा फीडर उम्मेदाबाद, सांफाड़ा, मामा खेजडा, कुआबेर आदि मुख्य हैड वक्र्स पर 13 जून से लगातार विद्युत व्यवधान होने के कारण जालोर शहर की समस्त पेयजल सप्लाईयां तथा जल योजना तीखी, भंवरानी-रायथल, लेटा-रतपुरा, भागली-रेवत से जुड़े सभी ग्रामों में होने वाली समस्त पेयजल आपूर्ति विद्युत उपलब्धता में सुधार तक आंशिक रूप से बाधित रहेगी।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें