मंगलवार, 19 जून 2018

राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय बाड़मेर मंे प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ



राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय बाड़मेर मंे प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ
बाड़मेर, 19 जून। राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय बाड़मेर में इंजीनियरिंग मंे प्रवेश के लिए प्रक्रिया चल रही है, जिसमें विद्यार्थी रीप की वेबसाईट पर जाकर 29 जून तक रजिस्ट्रेशन एवं ऑप्शन फार्म भर सकेगें।

राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय बाड़मेर के प्राचार्य डॉ. संदीप रांकावत ने बताया कि राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय बाड़मेर में इस वर्ष से प्रवेश शुरू हो गया है। उनके मुताबिक बाडमेर, जैसलमेर एवं जालोर जिले एनर्जी हब बन चुके है, यहॉ पेट्रोलियम, पवन उर्जा, सौर उर्जा, नाभिकीय एवं तापीय उर्जा के उचित स्त्रोत उपलबध है, जो न केवल पश्चिमी राजस्थान बल्कि पूरे देश की उर्जा खपत को पूरा करने में सक्षम है। उन्होंने बताया कि बाडमेर का अभियांत्रिकी महाविद्यालय बाड़मेर, जैसलमेर एवं जालोर जिले का इस क्षेत्र का प्रथम उच्च अध्ययन एवं तकनीकी संस्थान हैं। महाविद्यालय में पेट्रोलियम इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग एवं मैकेनिकल इंजीनियरिंग प्रत्येक ब्रांच की 60-60 सीटें हैं। इसके अतिरिक्त अल्प आय वर्ग के लिए 5 प्रतिशत टीएफडब्ल्यूएस की सीटे हैं जिसमें कम फीस लगेगी।

उन्हांेने बताया कि महाविद्यालय में प्रवेश के लिए राज्य सरकार की राजस्थान केन्द्रीयकृत इंजीनियरिंग प्रवेश प्रक्रिया रीप-2018 के माध्यम से 29 जून तक 700 रूपए की फीस जमा करवा कर प्रवेश प्रक्रिया में भाग लिया जा सकता हैं। विद्यार्थी रीप की वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट रीपराज डॉट कॉम पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश के लिए कक्षा-12 में फिजिक्स, केमेस्ट्री व गणित विषय के साथ उत्तीर्ण विद्यार्थी योग्य हैं। सम्पूर्ण राजस्थान की रीप-2018 की वरीयता सूची जी-मेन्स एवं 12वीं प्राप्तांकों के आधार पर बनाई जाएगी। जिन विद्यार्थियों ने जी-मेन्स नहीं दिया हैं या चयन नहीं हुआ हैं वे भी 12वीं के प्राप्तांकों के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। राज्य सरकार के नियमानुसार आरक्षण देय होगा। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी प्रवेश संबंधित सहायता के लिए महाविद्यालय के हेल्प डेस्क दूरभाष 9119268187, 9460394649 से सम्पर्क कर सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें