मंगलवार, 19 जून 2018

बाड़मेर - पेड़ पर रस्सी के फंदे से लटकते मिले शव, चौहटन थाना क्षेत्र के ईटादा गांव की घटना

बाड़मेर  - पेड़ पर रस्सी के फंदे से लटकते मिले शव, चौहटन थाना क्षेत्र के ईटादा गांव की घटना

बाड़मेर. सीमावर्ती जिले के चौहटन थाना क्षेत्र के ईटादा गांव में मंगलवार सुबह प्रेम प्रसंग के चलते नाबालिग के साथ युवक के आत्महत्या करने का मामला सामने आया। नाबालिग के साथ युवक ने सोमवार देररात गांव के समीप सूनसान जगह पर रस्सी से पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटनाक्रम के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर चौहटन थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने घटनाक्रम की जानकारी ली
चौहटन थाना पुलिस के अनुसार नाबालिग किशोरी व एक युवक ने एक साथ पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर चौहटन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए। घटना की गंभीरता को देखते हुए डिप्टी सुरेन्द्र प्रजापत घटनास्थल पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस परिजनों की रिपोर्ट व ग्रामीणों से पूछताछ के आधार पर जांच कर रही है। सूचना के बाद चौहटन थानाधिकारी मनोहर विश्रोई मय जाब्ता मौके पर पहुंची। जानकारी के बाद ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए।

लड़की की उम्र 16 साल
ईटादा गांव की सरहद में एक साथ पेड़ से लटकते हुए शव नजर आए। ग्रामीण शव लटकते देख दंग रह गए। पुलिस जांच में सामने आया है कि लड़की की उम्र 16 साल है। युवक की उम्र 25 साल बताई जा रही है। पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की। बताया जा रहा है कि दोनो के बीच लम्बे समय से प्रेम-प्रसंग था। सूचना के बाद चौहटन थानाधिकारी मनोहर विश्रोई मय जाब्ता मौके पर पहुंची।

पहले भी हुई हैं घटनाएं
सरहदी इलाके में प्रेमी युगल के आत्महत्या करने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व बिजराड के सरुपे तले गांव में एक साथ तीन नाबालिग के आत्महत्या करने का मामला सामने आया था। वहीं चौहटन के वेरथान मार्ग, गांगाला में पेड़ से एवं गौहड़ का तला में एक सरकारी स्कूल परिसर में प्रेमी युगल के फंदा लगा आत्महत्या की घटनाएं हो चुकी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें