बुधवार, 27 जून 2018

बाड़मेर, 27 जून।कर्मचारी की मौत के विरोध मंे लामबंद हुए डिस्काॅम कर्मचारी



बाड़मेर, 27 जून।कर्मचारी की मौत के विरोध मंे लामबंद हुए डिस्काॅम कर्मचारी

अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौपकर प्रसारण निगम के दोषी अभियंता ओर कार्मिको के खिलाफ कार्यवाही की मांग की

25 जून को जसदेर धाम पर लाईन पर कार्य करते समय डिस्काॅम कर्मचारी की करंट लगने से हुई मौत में वितरण निगम के अभियंता के साथ-साथ प्रसारण निगम के अभियंता और कार्मिको की लापरवाही के विरोध में बुधवार को कर्मचारियों ने प्रदर्षन करते हुए अधीक्षण अभियंता बाड़मेर मांगीलाल जाट को ज्ञापन सौपा एवं प्रसारण निगम के अभियंता एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग।

बुधवार को अधीक्षण अभियंता बाड़मेर को बाड़मेर वृत के सैकड़ो कर्मचारियों ने सौपे ज्ञापन मंे बताया कि 25 जून को जसदेर धाम पर घटित घातक विद्युत दुर्घटना मंे एक कर्मचारी को अपनी जान से हाथ गवाना पड़ा। इस मामले की प्रारंभिक पड़ताल मंे कनिष्ठ अभियंता वितरण के साथ-साथ 132 केवी जीएसएस बाड़मेर पर कार्यरत कनिष्ठ अभियंता एवं तकनीकी कर्मचारी की गंभीर लापरवाही सामने आई जिसके कारण यह हादसा घटित हुआ। कर्मचारियों ने बताया कि इस की घटनाओं के कारण पूरे जिले के तकनीकी कर्मचारियों में आक्रोष एवं जीवन के प्रति भय का माहौल बना हुआ हैं। कर्मचारियों ने ज्ञापन मंे 132 केवी जीएसएस के कनिष्ठ अभियंता एवं अन्य कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच कमेटी से जांच कराने की मांग की एवं जांच कमेटी में अधिषाषी अभियंता के अतिरिक्त एक सहायक अभियंता एवं कर्मचारी संघ से दो तकनीकी कर्मचारी भी साथ में शामिल करने की मांग की ताकि निष्पक्ष जांच की जा सके।

इस पर अधीक्षण अभियंता मांगीलाल जाट ने इस मामले मंे उचित कार्यवाही का आष्वासन देते हुए राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम के अधीक्षण अभियंता 400 केवी जीएसएस बाड़मेर को पत्र लिखकर मामले की जांच करने के लिए लिखा।

बुधवार को ज्ञापन के दौरान जितेन्द्र छंगाणी, जितेन्द्र राठी, रमेष पंवार, आईदानसिंह ईदा, नरेन्द्रसिंह, जनक गहलोत, खीमकरण खींची, राजेन्द्र बाना, मुनेष चैधरी, मुलतान जयपाल, मांगीलाल प्रजापत, ठाकराराम प्रजापत, शोभराज नामा, चुन्नीलाल, अषोक नामा, अनिल चोधरी, मूलाराम, महेषसिंह, देवाराम, ललित कुमार, अकरम, रमेष कुमार, विजय कुमार, राहुल गुप्ता, सुभाष शर्मा, भूराराम सहित बड़ी संख्या वृत के कर्मचारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें