शुक्रवार, 9 मार्च 2018

, जालोर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर सोमवार को



 , जालोर  जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर सोमवार को
जालोर, 9 मार्च। जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर का आयोजन 12 मार्च सोमवार को प्रातः 11 बजे जिला कलक्टर बी.एल.कोठारी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट परिसर में स्थित अटल सेवा केन्द्र में किया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार आम जन की परिवेदनाओं की सुनवाई तथा समस्याओं के त्वरित एवं सकारात्मक समाधान के लिए जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर का आयोजन ़12 मार्च सोमवार को प्रातः 11 बजे जिला कलक्ट्रेट कार्यालय के अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित किया जाएगा। तत्पश्चात् जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक भी होगी ।

----000----

सांसद व विधायक कोष से 48.73 लाख की वित्तीय स्वीकृति जारी
जालोर, 9 मार्च। मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने सांसद व विधायक कोष से 12 कार्यो के लिए 48 लाख 73 हजार 756 रूपयों की वित्तीय स्वीकृति व प्रथम किश्त की राशि हस्तांतरण की स्वीकृति जारी की हैं।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने बताया कि सांसद स्थानीय क्षेत्रा विकास योजना के तहत सांसद देवजी पटेल की अनुशंषा पर हाडेचा ग्राम पंचायत के कलबियों का गोलिया हरीपुरा में सामुदायिक सभा भवन निर्माण कार्य के लिए 5 लाख 45 हजार, सांचैर शहर के मोखुपुरा में मेघवालों की बस्ती में पेयजल व्यवस्था के लिए पानी की पाईपलाईन कार्य के लिए 5 लाख 50 हजार व रानीवाड़ा के चिमनगढ़ में पेयजल व्यवस्था के लिए हैंडपम्प निर्माण कार्य के लिए 1 लाख 20 हजार तथा राज्य सभा सांसद डाॅ. अभिषेक मनु सिंघवी की अनुशंषा पर मेडा ग्राम में मेघवालों के वास में सार्वजनिक वाचनालय के निर्माण कार्य के लिए 5 लाख रूपयों की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई हैं।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम के तहत जालोर विधायक श्रीमती अमृता मेघवाल की अनुशंषा पर नून ग्राम में भंवरसिंह चैहान के बेरे के पास टांका निर्माण मय पाईपलाईन कार्य के लिए 1 लाख 60 हजार व वासन ग्राम में धोरेश्वर मंदिर के पास भीलों की ढ़ाणी में विद्युतलाईन खिंचवाने के कार्य के लिए 1 लाख 43 हजार 756 रूपए, रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल की अनुशंषा पर सांकड ग्राम में चाडार नाडी मंे प्याऊ निर्माण कार्य के लिए 5 लाख, करवाडा में गोगाजी मंदिर के पास बी ढाणी में प्याऊ निर्माण कार्य के लिए 1 लाख 55 हजार व रानीवाड़ा खुर्द में मुख्य सडक से पीपील ढाणी से भील बस्ती तक पाईप लाईन कार्य के लिए 2 लाख तथा सांचैर विधायक सुखराम विश्नोई की अनुशंषा पर राउमावि गुडाहेमा में एक कक्षा-कक्ष निर्माण कार्य के लिए 6 लाख, राउप्रावि रतनपुरा में एक कक्षा-कक्ष निर्माण कार्य के लिए 5 लाख, राउमावि आकोली में एक कक्षा-कक्ष निर्माण कार्य के लिए 5 लाख व राउमावि खिरोडी में चार दिवारी निर्माण कार्य के लिए 4 लाख रूपयों की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई हैं।

---000---

मार्च माह के लिए केरोसीन का उप आवंटन
जालोर, 9 मार्च। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा आवंटित 348 किलोलीटर केरोसीन का मार्च माह के लिए क्षेत्रा व थोक विक्रेतावार उप आवंटन किया गया हैं।

कार्यवाहक जिला रसद अधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा आवंटित कुल 348 केएल केरोसीन में से जालोर नगर परिषद व जालोर पंचायत समिति क्षेत्रा के लिए 25 केएल, सायला पंचायत समिति के लिए 50 केएल, आहोर के लिए 33 केएल, भीनमाल नगरपालिका व भीनमाल पंचायत समिति के लिए 60 केएल, जसवन्तपुरा पंचायत समिति के लिए 34 केएल, रानीवाड़ा के लिए 47 केएल, सांचैर नगरपालिका व सांचैर पंचायत समिति क्षेत्रा के लिए 49 केएल व चितलवाना पंचायत समिति के लिए 50 केएल केरोसीन का क्षेत्रा व थोक विक्रेतावार उप आवंटन किया गया हैं।

उन्होंने उचित मूल्य दुकानदारों को निर्देश दिए हैं कि वे मार्च माह में प्रति राशनकार्ड 2.5 लीटर केरोसीन 26.40 रूपए प्रति लीटर की दर से उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।

---000---

अपील प्राधिकारियों की आमुखीकरण व प्रशिक्षण कार्यशाला शनिवार को
जालोर, 9 मार्च। राजस्थान लोक सेवाओं के प्रदान की गारंटी अधिनियम 2011 एवं राजस्थान सुनवाई का अधिकार अधिनियम, 2012 के क्रियान्वयन के लिए प्रथम अपील व द्वितीय अपील प्राधिकारियों के लिए आमुखीकरण एवं प्रशिक्षण कार्यशाला 10 मार्च शनिवार को प्रातः 11 बजे कलेक्टेªट सभागार में आयोजित किया जाएगा।

जिला कलक्टर बी.एल.कोठारी ने बताया कि जन अभियोग निराकरण विभाग राजस्थान के निर्देशानुसार राजस्थान लोक सेवाओं के प्रदान की गारंटी अधिनियम 2011 एवं राजस्थान सुनवाई का अधिकार अधिनियम, 2012 के क्रियान्वयन के लिए संबंधित विभागों के पदाभिहित व सहायक पदाभिहित अधिकारियों प्रथम अपील व द्वितीय अपील प्राधिकार के लिए आमुखीकरण एवं प्रशिक्षण कार्यशाला 10 मार्च शनिवार को प्रातः 11 बजे कलेक्टेªट सभागार में आयोजित की जाएगी। आमुखीकरण कार्यशाला का प्रभारी अधिकारी उपखण्ड अधिकारी व लोक सेवाएं जालोर के सहायक निदेशक को बनाया गया हैं।

---000---

पोषाहार कार्यक्रम के तहत 627.24 लाख की राशि विद्यालयों के खातों में जमा

जालोर, 9 मार्च। जिले में पोषाहार कार्यक्रम के तहत राजकीय विद्यालयों में कार्यरत कुक-कम-हेल्पर के मानदेय व कुकिंग कन्वर्जन की की कुल 627.24 लाख की राशि विद्यालय खातों में जमा करवाई गई हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) रामकृष्ण मीणा ने बताया कि जिले में पोषाहार कार्यक्रम के अन्तर्गत राजकीय विद्यालयों में कार्यरत कुक-कम-हेल्पर के मानदेय की राशि माह जनवरी, 2017 से मार्च 2018 तक तथा कुकिंग कन्वर्जन की राशि माह दिसम्बर, 2017 से फरवरी, 2018 तक जिला कलक्टर के अनुमोदन के पश्चात् 627.24 लाख की राशि विद्यालयों के खातों में जमा करवाई गई हैं।

उन्होंने जिले के समस्त प्रधानाध्यापकों को निर्देशित किया हैं कि वे अपने खातों में जमा राशि की जांच कर सकते हैं तथा ब्लाॅक कार्यालय से भी सूचना प्राप्त कर सकते हैं।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें