शुक्रवार, 16 मार्च 2018

जैसलमेर राजस्थान दिवस समारोह-2018 जिला मुख्यालय पर परम्परागत ग्रामीण खेलों का आयोजन 18 व 19 मार्च को


जैसलमेर राजस्थान दिवस समारोह-2018

जिला मुख्यालय पर परम्परागत ग्रामीण खेलों का आयोजन 18 व 19 मार्च को


जैसलमेर, 16 मार्च। राजस्थान दिवस समारोह 2018 के कार्यक्रमों का आगाज परम्परागत खेल-कूद प्रतियोगिताओं से होगा। जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना ने एक संषोधित आदेष जारी कर बताया कि 18 व 19 मार्च को शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में प्रातः 7 बजे से 9ः30 बजे एवं सांय 5 बजे से 7 बजे तक परम्परागत खेलों का आयोजन रखा गया है राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद द्वारा जारी संषोधित कार्यक्रम के अनुसार 18 मार्च को पुरूष वर्ग में कबड्डी, रस्साकषी व सतोलिया खेल का आयोजन होगा। जिसमें 18 से 25 वर्ष आयुवर्ग के पुरुष भाग ले सकेगें। रस्साकषी प्रतियोगिता में कोई आयु सीमा नहीं रखी गई है।

इसी प्रकार 19 मार्च को शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में महिला वर्ग में प्रातः 7 बजे से 9ः30 बजे एवं सांय 5 बजे से 7 बजे तक परम्परागत खेलों का आयोजन रखा गया है जिसमें महिला वर्ग में कबड्डी, रस्साकषी ,सतोलिया व रूमाल झप्पटा खेल का आयोजन होगा। महिला वर्ग में 15 से 25 वर्ष आयु की महिलाएॅ भाग ले सकेगी तथा रस्साकषी खेल प्रतियोगिता में कोई आयु सीमा नहीं होगी।

जिला कलक्टर मीना ने बताया कि राजस्थान दिवस आयोजन कार्यक्रमों की गरिमा को दृष्टिगत रखते हुए संबंधित विभाग के विभागाध्यक्ष व संस्था प्रधान अपनी टीमों को आवष्यक रुप से भाग लेने के लिए प्रेेरित करावें।

खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर ने इस संबंध में बताया कि इन परम्परागत खेलों में पुरूष वर्ग में पुलिस, राजकीय महाविद्यालय छात्र, डाईट, खेल क्लब भाग ले सकते है। इसी प्रकार महिला वर्ग में पुलिस, नर्सिंग महिला, राजकीय बालिका महाविद्यालय, डाईट,, समाज कल्याण महिला छात्रावास की छात्राएं भाग ले सकती है। जिले की चयनित टीम संम्भाग स्तरीय प्रतियोगिता जोधपुर में 21 मार्च को जिले का प्रतिनिधित्व करेगी।

----000----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें