शुक्रवार, 19 जनवरी 2018

सामराऊ प्रकरण: राज्य सरकार ने जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक को हटाया. दुष्यंत होंगे नए एसपी

सामराऊ प्रकरण: राज्य सरकार ने जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक को हटाया. दुष्यंत होंगे नए एसपी

सामराऊ प्रकरण: राज्य सरकार ने जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक को हटाया. दुष्यंत होंगे नए एसपी
जोधपुर। सामराऊ कस्बे में शराब ठेकेदार हनुमान सांई की हत्या के बाद हुई आगजनी व लूट की घटना के बाद तेज हुई सियासत के बीच राज्य सरकार ने जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है। स्थानीय भाजपा नेताओं ने गुरुवार को जयपुर में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए थे। इसके बाद शुक्रवार सुबह राज्य सरकार ने गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया और डीजीपी ओपी गल्होत्रा के सामराऊ दौरे से पूर्व पुलिस अधीक्षक को हटा दिया। उनके स्थान पर भारतीय पुलिस सेवा में पदोन्नत राजन दुष्यंत को लगाया गया है।इस कारण हटाया पुलिस अधीक्षक को…

- सामराऊं में पांच दिन पूर्व एक शराब ठेकेदार हनुमान सांई की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने एक समाज के कई मकानों व दुकानों में आग लगा दी थी। घटना के 24 घंटे पश्चात भारी पुलिस बल की तैनाती के बावजूद हुई इस आगजनी को लेकर लोगों में पुलिस के प्रति बेहद नाराजगी का माहौल बना हुआ है।

- सामराऊ में हुए घटनाक्रम को लेकर लोहावट विधायक और वन एवं पर्यावरण मंत्री गजेंद्रसिंह खींवसर, बीज निगम के अध्यक्ष शंभूसिंह खेतासर, शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ व भाजपा जोधपुर देहात अध्यक्ष भोपालसिंह बड़ला ने गुरुवार को जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की और उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी।

- ऐसा माना जा रहा है कि इन नेताओं से मिले फीडबैक के आधार पर राज्य सरकार ने गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और डीजीपी ओपी गल्होत्रा के सामराऊ दौरे से पूर्व जोधपुर जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि का तबादला कमांडेंट आरएसी बटालियन जयपुर के पद पर कर दिया। भारतीय पुलिस सेवा में हाल ही पदोन्नत हुए राजन दुष्यंत को जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

- उल्लेखनीय है कि राजस्थान हाईकोर्ट ने भी इस मामले में दायर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए गुरुवार को पुलिस महानिरीक्षक हवासिंह घुमरिया को स्थानीय लोगों को माकूल सुरक्षा मुहैया कराने और बिना राजनीतिक दबाव के निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिए।

- लोगों के घरों व दुकानों सहित वाहनों में आग लगाने के आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ पीड़ितों को उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर मारवाड़ राजपूत सभा ने 21 जनवरी को सामराऊ में सभा और एक फरवरी को जोधपुर में महापड़ाव का ऐलान कर रखा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें