शनिवार, 6 जनवरी 2018

अखिल भारतीय श्री ब्राह्मण स्वर्णकार महासभा के चुनावों में बाड़मेर 24 पट्टी का दबदबा



अखिल भारतीय श्री ब्राह्मण स्वर्णकार महासभा के चुनावों में बाड़मेर 24 पट्टी का दबदबा
बाड़मेर से पहली बार शिवप्रकाश सोनी राष्ट्रीय महामंत्री निर्वाचित 


बाड़मेर। अहमदाबाद में सम्पन्न हुए अखिल भारतीय श्री ब्राह्मण स्वर्णकार महासभा के चुनावों बाड़मेर 24 पट्टी ने अपना दबदबा बनाए रखते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महत्वपूर्ण पद हासिल किया। हालिया संम्पन्न चुनावों में बाड़मेर के शिवप्रकाश सोनी ने राष्ट्रीय महामंत्री पद पर विजय हासिल की। यह पहला मौका है जब स्र्वणकार समाज बाड़मेर के किसी पदाधिकारी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महामंत्री पद पर जीत हासिल की है। सोनी की जीत ने राष्ट्रीय स्तर पर बाड़मेर समाज का गौरव बढ़ाया है। म्युनिसिपल कम्यूनिटी हाॅल नवावाडज, अहमदाबाद में सम्पन्न हुए चुनावों में पर निर्वाचन अधिकारी शंकरलाल झालोरिया ने दौलतराम सोनी को अध्यक्ष, शिवप्रकाश सोनी को महामंत्री और मोहनलाल एस सोनी, चैहटन को सदस्य घोषित किया। वर्तमान में श्री ब्राह्मण स्र्वणकार समाज बाड़मेर के महामंत्री, श्री स्र्वणकार संघ के अध्यक्ष व राष्ट्रीय विचार मंच के जिलाध्यक्ष शिवप्रकाश सोनी ने महामंत्री के अन्य दो प्रत्याशियों को पछाड़ते हुए जीत हासिल की। सोनी वर्तमान मेें स्र्वणकार समाज के साथ ही कई अन्य सामाजिक संगठनों से जुड़कर सक्रिय रूप से अपनी सेवाएं दे रहे है।

Image may contain: 1 person
अहमदाबाद में समपन्न चुनावों के बाद हुई मतगणना में जैसे ही सोनी के राष्ट्रीय महामंत्री पद पर निर्वाचन की घोषणा हुई, मतगणना स्थल पर मौजुद बाड़मेर 24 पट्टी स्र्वणकार समाज के लोगों सहित राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों से आए लोगों ने नवनिर्वाचित राष्ट्रीय महामंत्री शिवप्रकाश सोनी को मालाएं पहनाकर व गले लगाकार जीत की बधाईया दी। साथ ही समाज हित में आगे बढ़ते हुए बेहतर कार्य करने की शुभकामनांए दी।



इस जीत के जश्न के दौरान बाड़मेर समाज के सरंक्षक मुरलीधर सोनी,रतनलाल सोनी , अध्यक्ष राणुलाल जसमतिया, उपाध्यक्ष हरीराम और बोहरीदास, कोषाध्यक्ष रविशंकर, सह-कोषाध्यक्ष जगदीश परमार, संयुक्त सचिव मोहनलाल बाड़मेरा व हितेश सोनी, कार्यकारिणी सदस्य मोतीलाल सोनी, पुरूषोत्तम सोनी, मदनलाल सोनी, मोहनलाल बाड़मेरा, महेश सोनी , करण सोनी, पारष सोनी ,राजेंद्र सोनी , दिनेश सोनी, चैहटन अध्यक्ष मोहनलाल सोनी, रमेश सोनी, भरत सोनी, लेखराज सोनी, भवानी सोनी, बायतु से लालचंद सोनी, नारायण सोनी, पुखराज सोनी, 24 पट्टी बाड़मेर सहित सैकड़ो लोग मौजुद थे।




राष्ट्रीय स्तर पर बाड़मेर समाज का गौरव बढ़ाकर बाड़मेर पहुंचने पर सैकड़ों की सख्ंया में बाड़मेर और आस-पास के स्र्वणकार समाज के लोगों ने शिव्रपकाश सोनी का बड़ी धुमधाम से स्वागत किया। स्र्वणकार समाज के अलावा विभिन्न समाजों के लागों, संगठनों के पदाधिकारियों, राजनीतिक क्षेत्र जुड़े कई नेताओं ने सोनी को बधाई देकर शुभकामनाएं प्रेषित की। अपनी जीत को बाड़मेर समाज के 24 पट्टी की जीत बताते हुए सोनी ने कहा कि समाज के सभी लोगों के साथ ही यह जीत संभव हो सकी है। सोनी ने कहा कि उन्हे भरोसा है कि उन्हे आगे भी समाज बन्धुओं से ऐसा ही सहयोग मिलता रहेगा। सोनी ने कहा कि सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय होने के बाद से ही उन्हे सदैव बुर्जगों का मार्गदर्शन मिलता रहा है और अब युवाओं के सक्रिय भागीदारी से भविष्य में बाड़मेर स्र्वणकार समाज के साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर समाजहित की नई गतिविधियों के साथ नई ऊंचाईयों को छुने के प्रयास किए जाएगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें