बुधवार, 31 जनवरी 2018

बाड़मेर युवक का 24 घंटे बाद उठाया शव, जुलूस निकाला विरोध-प्रदर्शन, 3 दिन में खुलासे का आश्वासन


बाड़मेर युवक का 24 घंटे बाद उठाया शव, जुलूस निकाला विरोध-प्रदर्शन, 3 दिन में खुलासे का आश्वासन
कलेक्टर-एसपी की मध्यस्थता से गतिरोध दूर, टीम गठित, 3 दिन में देगी रिपोर्ट

बाड़मेर



एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों मौत के मामले में दूसरे दिन भी विरोध-प्रदर्शन से माहौल तनावपूर्ण रहा, लेकिन कलेक्टर-एसपी की मध्यस्थता से वार्ता कर ठोस आश्वासन के बाद शव उठा लिया गया। 24 घंटे तक शव मोर्चरी में रहा। जुलूस निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया गया। इसके बाद विधायक कैलाश चौधरी, पूर्व सांसद हरीश चौधरी, जाट समाज के अध्यक्ष डालूराम चौधरी सहित प्रतिनिधि मंडल की कलेक्टर शिवप्रसाद मदान नकाते, एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला के साथ वार्ता हुई।
प्रशासन ने आश्वस्त किया कि मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा और निर्दोष लोगों को फंसने नहीं देंगे। इस आश्वासन के बाद शव उठा लिया गया। पुलिस ने तीन दिन का समय मांगते हुए कहा कि ये हत्या या फिर दुर्घटना, इसको लेकर गठित टीम तीन दिन में तस्वीर साफ कर देगी। इसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। इधर, 1 फरवरी को जाट समाज ने हरलाल छात्रावास में समाज चिंतन बैठक बुलाई है।
गौरतलब है कि एक दिन पूर्व शिव थाना क्षेत्र के बीसूकला गांव में मार्केटिंग के लिए गए युवकों से विवाद हो गया। इसके बाद मारपीट के डर व पीछा कर रहे लोगों से बचने के लिए भाग रहे युवकों की वैन पलट गई। इसमें मोहनलाल की मौत हो गई, वहीं तीन लोग घायल हो गए। शिव थाने में युवक के परिजनों ने मामला दर्ज करवाया कि मार्केटिंग करने के दौरान कुछ लोगों ने उनसे झगड़ा किया, मारपीट करने पर उतारू हुए तो वो गाड़ी लेकर भागे थे। इसके बाद पीछा करने के गाड़ी को टक्कर मार दुर्घटना कारित की। जानलेवा हमले में एक की मौत हो गई, जबकि अन्य तीन लोगों को जख्मी कर दिया। इसको लेकर मंगलवार को भी माहौल तनावपूर्ण रहा। मोर्चरी के बाहर बड़ी संख्या में युवाओं की भीड़ जमा रही। नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला।
बाड़मेर. कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन करते हुए समाज के युवा।
स्पेशल टीम के 2 डीएसपी, 2 सीआई और एसआई करेंगे जांच
शिव थाना क्षेत्र में मोहनलाल जाट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सुलझाने के लिए कलेक्टर के निर्देश पर स्पेशल टीम गठित की गई है। एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला व एएसपी रामेश्वरलाल मेघवाल के सुपरविजन में डीएसपी रतनलाल, गुड़ामालानी डीएसपी रामनिवास सुंडा, ग्रामीण थानाधिकारी धन्नापुरी, सदर थानाधिकारी राजेंद्र चौधरी, बायतु थानाधिकारी ओमप्रकाश में टीम गठित की है। टीम ने मंगलवार शाम से ही जांच शुरू कर दी। तीन दिन में पुलिस जांच करके खुलासा करेगी कि ये हादसा था या फिर हत्या।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें