गुरुवार, 4 जनवरी 2018

बाड़मेर मुख्यमंत्री ने लिया सभा स्थल और तैयारियो का जायजा,16 जनवरी को आएंगे नरेंद्र मोदी

बाड़मेर बाड़मेर मुख्यमंत्री ने लिया सभा स्थल और तैयारियो का जायजा,16 जनवरी को आएंगे नरेंद्र मोदी



राजस्थान के सबसे बड़े प्रोजेक्ट रिफायनरी का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मकर संक्राति को करने वाले है लेकिन मकर संक्राति की जगह अब 16 जनवरी को पचपदरा रिफायनरी का शिलान्यास करेगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुधरा राजे ने रिफायनरी स्थल का जायजा लेने के बाद उन्होंने माँ सांभरा आशापुरा के दर्शन पूजन किए। उसके बाद अधिकारियो व नेताओ व् मंत्रियो के साथ बैठक की।
बैठक में सीएम ने पीएम मोदी के रिफाइनरी के शिलान्यास के लिए प्रस्तावित दौरे में हुए फेरबदल को लेकर जानकारी दी और प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी अब प्रस्तावित 14 जनवरी के बजाय अब दो दिन बाद 16 जनवरी को पचपदरा रिफाइनरी का शिलान्यास करेगे .
बुधवार को परिवहन मंत्री यूनुस खान ने गुरुवार (आज) को मुख्यमंत्री वसुधरा राजे ने रिफ़ायनरी स्थल का निरीक्षण किया और उसके बाद माता जी के दर्शन किय दर्शन करने के बाद अधिकारियों के साथ बेठक ली। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को पचपदरा रिफ़ायनरी स्थल का जायज़ा लिया ओर अधिकारियों से व्यवस्थाओ की जानकारी ली ओर रिफ़ायनरी के काम में तेज़ी लाने का कहा।
मुख्यमंत्री राजे ने पचपदरा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियो का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियो को समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान अब तक की गई तैयारियो के संबंध में विभागीय अधिकारियो से जानकारी ली। सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री युनूस खान, राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी, जोधपुर विकास प्राधिकरण के चैयरमैन डा.महेन्द्रसिंह राठौड़, राजस्थान उर्दू अकादमी के चैयरमैन असरफ अली, सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल, बायतू विधायक कैलाश चौधरी, राजस्थान प्रदूषण बोर्ड की चैयरमैन अपर्णा अरोड़ा, पुलिस महानिरीक्षक हवासिंह घुमरिया, जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते, पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर की जा रही तैयारियो का बिन्दूवार अवलोकन किया।
इससे पहले परिवहन मंत्री युनूस खान ने बुधवार को ड्रोम, हैलीपैड, बैठक एवं पार्किग व्यवस्था, मंच, प्रदर्शनी एवं सभा स्थल, पेयजल एवं शौचालय व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, बेरिकेटिंग के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि बैठक व्यवस्था में आमजन को आवाजाही में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। इसके अलावा पार्किग व्यवस्था से यायातात अवरूद्व नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने प्राथमिकता से ग्रेवल सड़क, हैलीपेड बनाने के निर्देश दिए। सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री खान के साथ अन्य जन प्रतिनिधियो एवं विभागीय अधिकारियो ने प्रस्तावित सभा स्थल का जायजा लिया। इसके उपरांत उन्होंने विभागीय अधिकारियो  कंपनी के प्रतिनिधियो एवं इवेंट मैनेजर से प्रस्तावित कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बिन्दूवार विचार-विमर्श किया। उन्होंने प्रस्तावित कार्यक्रम का बिन्दूवार ड्राफ्ट तैयार करने के निर्देश दिए।
प्रधानमंत्री की प्रस्तावित यात्रा के मददेनजर समुचित इंतजाम करने के निर्देश

इस दौरान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात करने के निर्देश दिए। बाड़मेर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते एवं पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने तैयारियो के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
    

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें