रविवार, 24 दिसंबर 2017

पाक गोलाबारी में मेजर सहित चार जवान शहीद

पाक गोलाबारी में मेजर सहित चार जवान शहीद
पाक सेना ने तीन दिनों में सात बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी की

पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर फिर बड़ी नापाक हरकत की है। शनिवार दोपहर को पाकिस्तान ने जम्मू संभाग के राजौरी जिले के केरी सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए जमकर गोलाबारी की। इसमें भारतीय सेना के एक मेजर सहित चार जवान शहीद व एक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना से सीमा पर तनाव का माहौल है। सेना के उच्चाधिकारी मौके पर मौजूद रहकर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। पाकिस्तान ने जब सीमा पर यह नापाक हरकत की तब मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती राजौरी में ही थीं और लोगों की समस्याएं सुन रहीं थीं।




शहीदों की पहचान (32) मेजर मोहारकर प्रफुल्ल अंबादास निवासी जिला भंडारा महाराष्ट्रा, लांस नायक (34) गुरमेल ¨सह निवासी अमृतसर पंजाब, लांस नायक (30) कुलदीप ¨सह निवासी तलवंडी साबो, बठिंडा पंजाब और सिपाही (30) परगट ¨सह निवासी करनाल हरियाणा के रूप में हुई है। मेजर अपने पीछे पत्नी एवोली मोहारकर, गुरमेल अपने पीछे पत्नी कुलजीत कौर व बेटी, कुलदीप ¨सह अपने पीछे पत्नी जसप्रीत व दो बच्चे और परगट ¨सह अपने पीछे पत्नी रमणप्रीत कौर व एक बेटा छोड़ गए हैं।




जानकारी के अनुसार, मेजर प्रफुल्ल अंबादास अपने जवानों के साथ केरी सेक्टर के बरातगला क्षेत्र में सीमा पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान पाक सेना ने घुसपैठ करवाने के लिए आतंकियों को कवर फायर देते हुए गोलाबारी शुरू की दी, जिसकी चपेट में आने से मेजर व दो जवान मौके पर ही शहीद हो गए जबकि एक लांस नायक व एक जवान को घायल होने पर तुरंत ऊधमपुर के कमान अस्पताल ले जाया गया, जहां लांस नायक ने दम तोड़ दिया। मेजर व लांस नायक का पार्थिव शरीर ऊधमपुर व अन्य दो जवानों के राजौरी में 150 जनरल अस्पताल में पहुंचाए गए। रविवार सुबह चारों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उनके घरों की ओर रवाना कर दिया जाएगा।




इस बीच, सेना के प्रवक्ता ने पाक गोलाबारी में मेजर सहित भारतीय जवानों की शहादत की पुष्टि करते हुए कहा कि हमारे जवानों ने भी पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जवानों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें