शनिवार, 9 दिसंबर 2017

बाड़मेर एक माह पहले पुलिस को चकमा देकर फरार कुख्यात तस्कर हत्या-अपहरण और डकैती का आरोपी कमलेश आधे घंटे पहले आया था घर, सूचना मिलते ही 20 मिनट में पकड़ा




एक माह पहले पुलिस को चकमा देकर फरार कुख्यात तस्कर हत्या-अपहरण और डकैती का आरोपी कमलेश आधे घंटे पहले आया था घर, सूचना मिलते ही 20 मिनट में पकड़ा
 


पिछलेदो माह से पुलिस को चकमा देकर फरार कुख्यात तस्कर और नांद हत्याकांड के आरोपी कमलेश को ग्रामीण पुलिस थाना टीम ने उसी के घर से उसे दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ अलग-अलग थानों में हत्या, फायरिंग, चोरी डकैती के 7 मामले दर्ज है। मुखबीर की ओर जैसे ही उसके घर पर छिपे होने की सूचना मिली तो पुलिस उसे किसी कीमत पर बच निकलने नहीं देना चाहती थी। पुलिस ने 10 मिनट में ही घर को घेर लिया। आरोपी ने भागने का प्रयास किया,लेकिन घर के चारों गेट पर पुलिस थी। ऐसे में वह मकान की दूसरी मंजिल पर पहुंच गया। उसे पता चला कि 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी घर को चारों तरफ से घेरे हुए है। पुलिस ने उसे चेतावनी दी कि अब भागने की कोशिश तो गोली मार दी जाएगी। थानेदार धन्नापुरी गोस्वामी स्वयं इस पूरे ऑपरेशन को संभाले हुए थे, ऐसे में आरोपी को मजबूरन पुलिस के सामने सरेंडर करना पड़ा। पुलिस को डर था कि आरोपी कहीं फायरिंग नहीं कर दें। ऐसे में उसे बड़ी सावधानी से दबोचा गया। कमलेश उर्फ कमल प्रजापत पुत्र आसूराम निवासी छीतर का पार, हाल निवासी जाट कॉलोनी को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

आधे घंटा पहले ही घर आया था तस्कर, दस मिनट में पहुंची पुलिस और पकड़ा गया

मुखबीरसे सूचना मिलने पर 10 मिनट के अंदर पुलिस की टीमें जाट कॉलोनी पहुंच गई। ग्रामीण थाना, सदर सहित पुलिस लाइन से जवानों का जाब्ता पहुंचा। अधिकांश जवान हथियारों से लैस थे। घर पर कमलेश अकेला ही था, उसे चाराें तरफ से घेरने के बाद पुलिस ने आवाज दी और जवानों ने उसकी कनपट्टी पर बंदूक रखकर उसकी तलाशी लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया। जवानों ने उसके घर के हर कोने की तलाशी ली, क्योंकि पूर्व में भी वह फायरिंग कर चुका है। ऐसे में उसके कब्जे से बंदूक को जब्त करना चाहते थे। पुलिस को उसके घर से कुछ नहीं मिला। पूरे ऑपरेशन को ग्रामीण थानाधिकारी धन्नापुरी गोस्वामी स्वयं ने संभाले रखी।

दो माह पूर्व हुए हत्या कांड का आरोपी है कमलेश

दीपावलीसे एक दिन पूर्व की रात 18 अक्टूबर को एक प्लॉट विवाद को लेकर खूनी संघर्ष फायरिंग की घटना को अंजाम देकर अर्जुनराम की हत्या कर दी गई थी। उस मामले में भी कमलेश आरोपी है। 5-6 गाड़ियों में 17-18 लोगों ने जानलेवा हमला किया था, फायरिंग में एक जने की मौत हो गई थी। ग्रामीण थाने में मर्डर का मामला दर्ज है। इस मामले में हरचंद, रामाराम, राजू खोथ की पूर्व में गिरफ्तारी हो चुकी है। अब कमलेश को गिरफ्तार किया गया है। पिछले दो माह से पुलिस को आराेपी कमलेश की तलाश थी।

पुलिस की कार्रवाई से सहम गए आसपास के लोग, समझ ही नहीं पाए

शहरके जाट कॉलोनी में शुक्रवार दोपहर के ढाई बजे थे। अचानक पुलिस की गाडिय़ां लवाजमे के साथ मोहल्ले में पहुंची। जवान गाड़ियों से भागते हुए पॉजीशन ले रहे थे। एकाएक पुलिस के जवानों को देख लोग सहम गए। पहले तो घरों के अंदर भाग गए। ऐसे लगा कोई हमला हो गया हो, फिर पुलिस ने लाउड स्पीकर पर सूचना दी कि चारों तरफ से पुलिस ने घेर लिया गया है, अब बच निकलना मुश्किल है, पुलिस के सामने सरेंडर कर दो, नहीं तो गोली मार दी जागी।


हथियारबंद पुलिस को देख मौहल्ले वािसयों में फैली सनसनी, आरोपी को कहा सरेंडर कर दे 

दो थानों और पुलिस लाइन के 50 से ज्यादा जवानों ने आरोपी के घर को घेरा, फायरिंग की थी आशंका, उससे पहले पकड़ा 

फायरिंग, जानलेवा हमले अपहरण के 8 मामले 

पुलिसथाना नागाणा के क्राइम रिकार्ड के अनुसार आरोपी कमलेश के खिलाफ 2010 से 2017 के बीच 8 मामले है। इनमें बायतु में दो, पचपदरा, कोतवाली, नागाणा, महिला थाना ग्रामीण थाना में एक-एक मामला दर्ज है। अवैध वसूली, चोरी, मारपीट, फायरिंग, धोखाधड़ी, अतिक्रमण, बंधक बनाकर मारपीट करना, हत्या सहित कई तरह के मामले दर्ज है। 

 







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें