बुधवार, 1 नवंबर 2017

जनकल्याणकारी योजनाओं का ग्रामीण सजग रहकर लाभ उठाएं’ - सांसद पटेल

जनकल्याणकारी योजनाओं का ग्रामीण सजग रहकर लाभ उठाएं’ - सांसद पटेल 

आज सांसद देवजी पटेल ने गरडाली में आयोजित जनसभा को सम्बोधित किया साथ ही सभा में मौजूद सैकड़ो लोगो को केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ पर प्रकाश डाला एवं खा की सरकार गांव, गरीब किसानों के हित के लिए प्रयासरत है। विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं चलाकर इन्हें लाभान्वित कर रही है। ग्रामीण योजनाओं का जागरूकता से लाभ उठाएं।



व्यसन मुक्त जीवन जीना ही सच्चा मानव धर्म - पटेल
आयोजित जनसभा में नशा मुक्त होने पर जोर देते हुए कहा नशा नाश की जड़ है नशा मानव को पतन की ओर ले जाता है। व्यसन मुक्त जीवन जीना ही सच्चा मानव धर्म है, आज के आधुनिक युग में नशे की प्रवृति बढ़ रही है जो देश, समाज व परिवार के लिए घातक है। पटेल ने नशीले पदार्थ से होने वाली गम्भीर बीमारियों को बताते हुए कहा कि व्यसन युक्त व्यक्ति केंसर की भयंकर बीमारी से जकड जाता है। समय रहते नशा प्रवृति को त्यागने से कई बीमारियों से बचा जा सकता है। साथ ही सांसद पटेल ने शिक्षा के क्षेत्र में आगे आने हेतु प्रेरित करते हुए कहा की शिक्षा के बिना नही हो सकता मानव समाज का भला इसलिए शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा दे।




ग्रामीण योजनाओं का जागरूकता से लाभ उठाएं - - सांसद पटेल
सांसद पटेल ने ग्रामवासियों को आह्वाहन करते हुए केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए आमजन को इस जनहित योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने के साथ साथ अन्य ग्रामीण क्षेत्र के लोगो तक भी इन योजनाओं को पहुँचाने हेतु कहा कि सरकार विकास में जन-जन के साथ है। जनप्रतिनिधि पूरी जिंदगी सेवा का कार्य करता है कभी सेवा निवृत नहीं होता। समाज व परिवार में विचारों में तालमेल और समानता से संपन्नता आती है। उन्होंने नागरिकों से भारत निर्माण में एक जुट होकर सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करने का आव्हान किया।




सांसद पटेल ने कहा कि सरकार प्रोजेक्ट और योजनाएं लागू करती है। संचालन में सभी का सहयोग जरूरी है। केन्द्र व राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री जन-धन, उज्‍जवला योजना, अटल पेंशन योजना,सुकन्‍या समृद्धि योजना,मुद्रा बैंक योजना,जीवन ज्‍योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना,कृषि‍ बीमा योजना भामाशाह योजना ,मुख्यमंत्री राज श्री योजना,जैसी अभिनव नवाचार योजनाएं संचालित की है जो कि आमजन की खुशहाली के लिए भविष्य में कारगर सिद्घ होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें