रविवार, 19 नवंबर 2017

बाड़मेर। व्यापारी को पहले ही लगी भनक , माल किया इधर -उधर

बाड़मेर। व्यापारी को पहले ही लगी भनक , माल किया इधर -उधर

@ छगनसिंह चौहान  
बाड़मेर। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को नकली घी की संभावना पर कार्रवाई करते हुये शहर के हमीरपुरा स्थित एक किराणा कारोबारी के गोदाम पर छापामारी कर सैंपल लिए। स्वास्थ्य विभाग को मुखबिर से सूचना मिली कि शहर के हमीरपुरा स्थित एक जेठमल जैन के गोदाम में नकली घी का कारोबार संचालित किया रहा है। जिसपर शुक्रवार सुबह सीएमएचओ डॉ. कमलेश चौधरी ,खाद्य सुरक्षा अधिकारी भुराराम गोदारा के नेतृत्व में टीम पहुंची और जाकर देखा तो उक्त गोदाम बंद मिला। गोदाम पर ताला लगा होने पर पुलिस जाब्ता मोके पर बुलाया गया। इस दौरान गोदाम मालिक जेठमल जैन को फोन पर सुचना दी गई लेकिन गोदाम मालिक मोके पर नहीं पहुँचा। इस पर टीम ने उक्त गोदाम को सील कर मोके पर पुलिस जवान तैनात कर दिये। आखिरकार शाम करीब 4 बजे गोदाम मालिक जेठमल जैन मोके पर पहुँच गया। सुचना मिलने पर टीम वापस मोके पर टीम पहुंची और ताले खुलवाये गए। गोदाम में शक्ति ब्रांड घी का एक टिन मिला के सैंपल लिए गए। यह घटनाक्रम शाम तक चलता रहा । लिए गए सैंपल की जाँच रिपोर्ट के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पायेगा।
Image may contain: one or more peopleImage may contain: drink



व्यापारी को पहले ही लगी भनक , माल किया इधर -उधर
जिले में नकली घी को शुद्ध बताकर ग्राहकों को लूटने का सिलसिला जारी है। बड़े पैमान पर चल रहे नकली घी का कारोबार ने मजबूती से अपनी जड़े जमा रखी है। आखिकार चिकित्सा विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारियो की नींद टूटी लेकिन ठोस कार्यवाही नहीं हुई । सूत्र बताते हैं कि जिस किराणा व्यापारी के यहां छापामारी 
कारवाही की गई है वो व्यापारी लंबे समय से नकली घी का कारोबार कर रहा है लेकिन चौकाने वाली बात ये है की इस व्यापारी के गोदाम में शक्ति ब्रांड का एक टिन मिला ,टीम ने जिसका सैंपल जांच के लिऐ। खाद्य सुरक्षा अधिकारियो के पहुंचने की भनक व्यापारी को पहले ही लग गई थी। इससे वो सतर्क हो गया घी के डिब्बे इधर उधर कर दिये। लोगो का कहना है कि मिलीभगत से मिलावटखोरी का कारोबार चल रहा है। मिलावटखोरो के खिलाफ कार्यवाही औचक होनी चाहिए। विभाग द्वारा त्वरित कार्रवाई न करने से इन व्यापारियों के हौसले बुलंद हो गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें