बुधवार, 1 नवंबर 2017

बाड़मेर। जिले में अमन चैन की भावना बनाए रखे - सिंगला

बाड़मेर। जिले में अमन चैन की भावना बनाए रखे - सिंगला 


बाड़मेर। साता प्रकरण को लेकर पुलिस अधीक्षक गगन दीप सिंगला ने जिले के रहवासियो से शांति व अमन कायम रखने का आवहान किया है। उन्होंने बताया कि साता प्रकरण को लेकर पिछले कुछ समय से अलग अलग समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। लोकतंत्र में सभी व्यक्तियों को अपनी बात रखने का अधिकार है। परंतु कुछ शरारती तत्वों द्वारा इस मामले को अपने निजी(individual) हितों के लिए प्रकरण को दो समाजो के बीच की लड़ाई का रुप दिया जा रहा है जो कि जिले में अमन व शांति के लिए उचित नहीं है।समाज में वैमनस्यता की भावना फैलाई जा रही है।

गगनदीप सिंह सिंगला के लिए चित्र परिणामवर्तमान में साता प्रकरण का अनुसंधान मिलन कुमार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीआईडी सीबी राजस्थान जयपुर द्वारा अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सी आई डी सी बी राजस्थान जयपुर के सुपर विजन में किया जा रहा है जिसमें सभी पहलुओं पर जांच में वैज्ञानिक व अन्य तरीकों की सहायता से अनुसंधान किया जा रहा है। इस विस्तृत अनुसंधान का उद्देश्य यह है कि उक्त प्रकरण में किसी भी निर्दोष व्यक्ति के विरुद्ध कार्यवाही नहीं हो अथवा कोई भी दोषी व्यक्ति किसी भी सूरत में नहीं बच सके। उक्त प्रकरण में दोनों पक्षों की तरफ से जांच अधिकारी के समक्ष जिन बिंदुओं पर अपना अपना ध्यान आकर्षित करवाना था ।उसे मौखिक और लिखित में प्रस्तुत कर दिया गया है। जिस पर हर बिंदु पर अनुसंधान जारी है। उक्त प्रकरण का अनुसंधान राज्य की श्रेष्ठतम अनुसंधान एजेंसी द्वारा किया जा रहा है फिर भी कुछ लोगों द्वारा अनुसंधान के संबंध में अलग-अलग भ्रांतियां सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाई जा रही है जो जिले की शांति एवं कानून व्यवस्था के लिए कतई उचित नहीं है।

उन्होंने जिले के निवासियों व समस्त समाज के प्रबुद्धजनों से अपील की है कि जिला बाड़मेर जो शांति ,अमन एवं सामाजिक सदभाव के संबंध में प्रदेश भर में अपनी एक विशेष पहचान रखता है यहां पर हर समय सभी व्यक्ति आपसी भाईचारे के साथ अपना जीवन यापन कर रहे हैं। उसी अमन चैन भावना को भविष्य मे भी बनाए रखें। जिन शरारती तत्वों द्वारा किसी प्रकार की सामाजिक द्वेष भावना सोशल मीडिया के मार्फत फ़ैलाने की कोशिश की जावेगी उनके विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें