शुक्रवार, 17 नवंबर 2017

जयपुर राज्य के बच्चों को सुरक्षित माहौल देना हमारा कर्तव्य – मनन चतुर्वेदी



जयपुर राज्य के बच्चों को सुरक्षित माहौल देना हमारा कर्तव्य – मनन चतुर्वेदी
जयपुर होटल रामाडा में आयोजित स्कूल सेफ्टी विषय पर कार्यशाला का आयोजित किया गया ! कार्यक्रम में मनन चतुर्वेदी ने बताया की बच्चों को सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराने की दिशा में कदम उठाने के लिए सभी विभागों को गाइड लाइन जारी कर विद्यालयों को बच्चों की सुरक्षा का पूरा जिम्मा लेना होगा साथ ही केवल फीस लेकर बच्चों की सुरक्षा में लापरवाही पर सम्बन्धित विद्यालय की जवाबदारी तय की जाएगी ! प्रशासन अपने स्तर पर बेहतर करने का प्रयास करता है लेकिन सभी विभागों के साथ समन्वय बनाकर बच्चों को सुरक्षित माहौल बनाने की कोशिश आयोग बेहतर तरीके से करने का प्रयास कर रहा है, आयोग का मुख्य उद्देश्य सभी विभागों द्वारा संचालित योजनाओं को बच्चों तक पहुँचाने व् अधिकारों का संरक्षण प्रदान करना है !

कार्यक्रम में अतिरिक्त मुख्य सचिव सामाजिक न्याय एवं बाल अधिकारिता विभाग जेसी मोहंती, सदस्य राज्य बाल अधिकार आयोग अर्जुन बागड़ी, निदेशक बाल अधिकारिता विभाग जेसी देसाई, सदस्य सचिव राज्य बाल अधिकार आयोग वी सरवन कुमार, सर्वशिक्षा अभियान के आयुक्त असफाक हुसेन, सेव द चिल्ड्रेन के पदाधिकारियों सहित बाल अधिकार विशेषज्ञों ने कार्यशाला में भाग लिया !

जेसी मोहंती ने बताया की विभाग द्वारा पुलिस की सहायता से सेफ्टी स्कूल और सुरक्षित वातावरण उपलब्ध करने की दिशा में काम किया जायेगा, राजस्थान में विद्यालय के ड्रॉपआउट को भी कम किया गया है साथ ही सरकार की योजनाओं को भी आम आदमी तक पहुँचाने की दिशा में काम किया जा रहा है !

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें