शुक्रवार, 17 नवंबर 2017

ब्यावर क्षेत्र में30 कार्यो के लिए एक करोड़ 34 लाख 50 हजार रूपये स्वीकृत



विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम
ब्यावर क्षेत्र में30 कार्यो के लिए एक करोड़ 34 लाख 50 हजार रूपये स्वीकृत
अजमेर, 17 नवम्बर। विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत ब्यावर विधानसभा क्षेत्र में विधायक श्री शंकर सिंह रावत की अनुशंषा पर 30 कार्याे के लिए एक करोड़ 34 लाख 50 हजार रूपये की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।




जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तारागढ़ में एक हॉल निर्माण ग्राम तारागढ़ के लिए 5 लाख रूपए, राजकीय माध्यमिक विद्यालय पालडी में एक हॉल निर्माण ग्राम पंचायत बनजारी के कार्य के लिए 7 लाख रूपए, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बनजारी में हॉल निर्माण ग्राम पंचायत बनजारी में 5 लाख रूपए, बामनहेड़ा फीडर पर ब्लास्टिंग व मशीनरी द्वारा फीडर निर्माण कार्य ग्राम पंचायत बामनहेड़ा के लिए 5 लाख रूपए, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बामनहेड़ा में शौचालय निर्माण के लिए एक लाख 50 हजार रूपए, ग्राम गुजरगम्मा में हथाई निर्माण के लिए एक लाख 50 हजार रूपए, ग्राम जवाजा इन्दिरा कॉलोनी में शिव मंदिर से जोरावसिंह के मकान तक सड़क निर्माण के लिए 3 लाख रूपए, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बिच्छुचौड़ा में एक हॉल निर्माण के लिए 5 लाख रूपए, लाखा मादा का बाड़िया में हथाई निर्माण के लिए 50 हजार रूपए, ग्राम धवली में माताजी के स्थान के पास खुला तिबारा निर्माण के लिए 5 लाख रूपए, ग्राम रामपुरा दूदा में खुला तिबारा निर्माण एवं कुई पर पतली जाली लगाना के लिए 5 लाख रूपए, ग्राम कोटड़ा में बैंक ऑफ बड़ौदा के पास कबूतरखाना निर्माण ग्राम पंचायत कोटड़ा के लिए 2 लाख रूपए, ब्यावर वार्ड नम्बर 42 में फैसिलिटि भूमि पर सामुदायिक भवन चारदीवारी निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, ग्राम गोहाना में शिव मन्दिर के पास पनघट योजना के लिए 2 लाख रूपए, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रावतमाल की चारदीवारी मय रंगमंच निर्माण के लिए 5 लाख रूपए, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सोनियाना की अपूर्ण चारदीवारी मय रंगमंच निर्माण के लिए 5 लाख रूपए, ग्राम बलाड़ का बाड़िया में देवनारायण मन्दिर के पास सामुदायिक भवन निर्माण ग्राम पंचायत बलाड़ के लिए 5 लाख रूपए, ग्राम देवखेड़ा में बाबा रामदेव मन्दिर के पास विश्राम स्थली निर्माण के लिए 5 लाख रूपए, अनाकर घाटी की चौड़ी करना ग्राम पंचायत देवाता के कार्य पर 5 लाख रूपए, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुरजपुरा में एक हॉल निर्माण ग्राम पंचायत सुरजपुरा के कार्य पर 5 लाख रूपए, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सिंघाड़िया में कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 5 लाख रूपए, ग्राम कलातखेड़ा मे ंचबूतरा निर्माण के लिए एक लाख रूपए, ग्राम बूजारेल मुख्य ग्राम में नाला निर्माण ग्राम पंचायत बराखन के कार्य पर 5 लाख रूपए, तिजारती चैम्बर गौशाला में डामरीकरण सड़क के कार्य के लिए 5 लाख रूपए, अजमेर ब्यावर रोड पर चौधरी धर्मकांटे के पास नाली निर्माण ब्यावर के कार्य पर 5 लाख रूपए, ब्यावर दादीधाम के पास बस स्टैण्ड पर छाया हेतु टिनशेड निर्माण के कार्य पर एक लाख रूपए, ब्यावर वार्ड नम्बर 8 में वाल्मिकी भवन के उपर सामुदायिक भवन निर्माण के कार्य पर 10 लाख रूपए, ब्यावर सेठ सांवरिया कॉलोनी वार्ड नम्बर 34 में बीरम भाटी के मकान से विजय सिंह के मकान तक डामरीकरण सड़क व नाली निर्माण के लिए 5 लाख रूपए, श्मशान घाट के पास सामुदायिक भवन ग्राम कानपुरा के कार्य पर 5 लाख रूपए तथा रूपनगढ़ अरनाली में मन्दिर के पास खुला तिबारा निर्माण ग्राम पंचायत बडाखेड़ा के कार्य के लिए 5 लाख रूपए की की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।


खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री 19 को केकड़ी आएंगे
अजमेर, 17 नवम्बर। प्रदेश के खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति मंत्री श्री बाबूलाल वर्मा 19 नवम्बर रविवार को प्रातः 9.30 बजे केकड़ी पहुंचेंगे। वे यहां विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेेकर सांय जयपुर प्रस्थान कर जाएंगे।



डीएवी में हार्टफुलनेस की कार्यशाला आयोजित
अजमेर 17 नवम्बर। डीएवी पाठशाला में शुक्रवार को हार्टफुलनेस संस्थान की तीन दिवसीय कार्यशाला आयोजित हुई ।

केसरगंज स्थित डीएवी स्कूल के प्राचार्य श्री प्रमोद शर्मा ने बताया कि हार्टफुलनेस संस्थान द्वारा विद्यालय में तीन दिवसीय ध्यान कार्यशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला में लगभग 500 विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने भाग लिया। कार्यशाला में प्रथम दिवस रिलेक्सेशन की जानकारी दी गई। दैनिक जीवन में तनावमुक्त रहने के लिए तरीके बताए गए। दूसरे दिन सम्भागियों को सफाई प्रक्रिया का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। इसके अन्र्तगत मन पर से नकारात्मकता हटाकर सकारात्मकता में वृद्धि करना सिखलाना गया। कार्यशाला में अंतिम दिवस प्रार्थना की उपयोगिता बताई गई ।

कार्यशाला के समन्वयक श्रीमती कुसुम शर्मा ने बताया कि इसमें हार्टफलनेस संस्थान के प्रशिक्षक श्री भगवान सहाय शर्मा, केन्द्र प्रभारी श्री शैलेष गौड, गिरीश गुप्ता, मनीष गहलोत, राज सोनी, मुकेश टाडा एवं सुभाष प्रजापति उपस्थित रहे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें