मंगलवार, 17 अक्तूबर 2017

बाड़मेर, दीपावली के मददेनजर समुचित इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश



बाड़मेर, दीपावली के मददेनजर समुचित इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश
बाड़मेर, 17 अक्टूबर। बाड़मेर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने दीपावली, गोवर्धन पूजा एवं भाई दूज के अवसर पर समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए है।

जिला कलक्टर षिवप्रसाद मदन नकाते ने बाड़मेर एवं बालोतरा शहर मंे विषेश तौर पर सफाई एवं यातायात व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष दिए है। बाड़मेर शहर मंे अच्छी सफाई व्यवस्था के अलावा आगजनी जैसी वारदातांे के दौरान त्वरित कार्रवाई के लिए अग्निषमन वाहनांे की तैनातगी के साथ महत्वपूर्ण स्ािानांे पर अग्निषमन यंत्र सुचारू स्थिति मंे रखने के निर्देष दिए है। इसी तरह राजकीय चिकित्सालय मंे भी आपातकालीन सेवाआंे के लिए समुचित इंतजाम करने के लिए कहा है। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए समस्त उपखण्ड अधिकारियों को निर्देषित किया है कवे अपने क्षेत्र में सतत् निगरानी रखें तथा यह सुनिष्चित करें कि पेट्रोल पम्प, स्कूल, चिकित्सालयों इत्यादि षांत क्षेत्रों के आसपास कोई आतिषबाजी नहीं करें। प्रषासनिक अधिकारियों को निर्देषित किया है कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की स्थिति में तत्काल जिला प्रषासन को सूचित करें। साथ ही बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़े। जिला कलक्टर ने डिस्काम के अधिकारियांे को निर्बाध विद्युत आपूर्ति, बिजली के ढीले तारों को व्यवस्थित करने तथा जलदाय विभाग को जलापूर्ति व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष दिये हैं। नागरिक सुरक्षा उप नियंत्रक को संबंधित विभागों से समन्वय रखने हुये अग्निषम संबंधी सेवाओं के लिए तत्पर रहने के निर्देष दिए है।

मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाईः जिला कलक्टर षिवप्रसाद मदन नकाते ने मिठाइयों एवं अन्य खाद्य सामग्री में मिलावट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देष दिये हैं। मिलावट पाए जाने पर संबंधित व्यवसायी के खिलाफ खाद्य-सुरक्षा एवं मानक अधिनियम-2006 नियम 2011 के तहत प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देषा दिए गए है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें