सोमवार, 16 अक्तूबर 2017

जिला कलक्टर ने राष्ट्रीय बास्केटबाॅल प्रतियोगिता में जैसलमेर अकादमी के स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों का किया सम्मान


जिला कलक्टर ने राष्ट्रीय बास्केटबाॅल प्रतियोगिता में

जैसलमेर अकादमी के स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों का किया सम्मान




जैसलमेर, 16 अक्टूबर। राष्ट्रीय सब जूनियर बास्केटबाॅल प्रतियोगिता 8 से 14 अक्टूबर तक डीडवाना नागौर में आयोजित हुई। इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान क्रीडा परिषद द्वारा संचालित जैसलमेर बास्केटबाॅल अकादमी के खिलाड़ियों ने सभी मैंच जीत कर स्वर्णपदक प्राप्त किया। जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्वर्णपदक विजेता टीम के खिलाड़ी विकास चैधरी ,सुरेन्द्र चैधरी ,महावीर प्रसाद ,परमजीतसिंह शेखावत , प्रियांषु के साथ ही कौच राकेष विष्नोई को हार्दिक बधाई दी एवं उनका स्वागत किया एवं टीम के खिलाडियों को ट्रेक शूट प्रदान किए । वहीं अपनी ओर से बास्केटबाॅल शूज देने की घोषणा की।

इस दौरान जिला क्रीड़ा परिषद उपाध्याक्ष हिम्मताराम चैधरी , सदस्य मदनसिंह राजमथाई , उम्मेद इणखिया , शरद भाटिया ,महेन्द्र तंवर ,खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर ,अधिषाषी अभियंता राजीव कष्यप भी उपस्थित थे। खेल अधिकारी तंवर ने बताया कि इस राष्ट्रीय स्तरीय बास्केटबाॅल प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेष , हरियाणा ,उड़ीसा ,छतीसगढ ,तेलंगाना टीम और अंतिम मैंच में गत स्वर्ण पदक विजेता टीम मध्यप्रदेष को पराजित कर विजेता हासिल की एवं छः साल बाद राजस्थान की इस टीम ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया है।

--000--

खेलों के विकास के लिए हुए कई निर्माण कार्य - जिला कलक्टर



जैसलमेर, 16 अक्टूबर। जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला क्रीड़ा परिषद की बैठक आयोजित हुई जिसमें खेल विकास गतिविधियों के संबंध में विस्तार से समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि जिले में खेलों के विकास की विपुल संभावनाएॅं है। उन्होंने कहा कि पूनम स्टेडियम के विकास के लिये सीएसआर मद में 65 लाख रुपए का प्रस्ताव आरएसएमएम को भिजवाया जा रहा है।

उन्होनें पूर्व बैठक में दिए गए निर्देषों के पालना की जानकारी ली तो खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर ने बताया कि इंदिरा इण्डौर स्टेडियम में चार दीवारी , पवेलियन का निर्माण कार्य प्रगति पर है वहीं नगरपरिषद द्वारा शहीद पूनमसिंह स्टेडियम व चीखल ऊंट पोलो डेउानसर स्टेडियम का मास्टर प्लान तैयार कर दिया गया है। इसके साथ ही डेडानसर के पहाड़ी के रिज में दर्षकदीर्घा का निर्माण कराया जाएगा। इसके साथ ही आर.एस.डी.सी द्वारा 66 लाख रुपये की लागत से इंदिरा इण्डौर स्टेडियम में आउट डौर बाॅस्केटबाॅल निर्माण कार्य किया जा रहा है जो अंतिम चरण में है वहीं इण्डौर का कार्य शेष है।

बैठक में उपाध्यक्ष जिला क्रीड़ा परिषद जैसलमेर हिम्मताराम चैधरी ,सदस्य मदनसिंह राजमथाई , उम्मेद इणखिया , शरद भाटिया ,महेन्द्र तंवर ,खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर ,अधिषाषी अभियंता राजीव कष्यप भी उपस्थित थे। सदस्य मदनसिंह राजमथाई ने राजमथाई स्टेडियम में बाॅस्केटबाॅल कोर्ट एवं अन्य खेल गतिविधियों के विकास कराने की आवष्यकता जताई। बैठक में खेल अधिकारी तंवर ने बताया कि पूनम स्टेडियम में नगरपरिषद द्वारा 8 लाख रुपये लागत के मूवेबल खेल उपकरण लगाये जाएगें। उन्होंने इंडौर स्टेडियम में खेल छात्रावास की मरम्मत करवाने व मीठे पानी के लिए बड़ा आर.ओ.लगाने की आवष्यकता जताई। उन्होंने बताया कि पोकरण में क्रिकेट , फतेहगढ़ में फुटबाॅल ,जैसलमेर में बास्केटबाॅल व हैण्डबाॅल के अल्पकालिक प्रषिक्षक अनुंबंध पर लगाये गये है।

--000--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें