BNT

BNT



विधानसभ क्षेत्र जैसलमेर की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारुप प्रकाषन


जैसलमेर, 31 अक्टूबर। अर्हता दिनांक 01 जनवरी ,2018 के संदर्भ में विधानसभा क्षेत्र 132 की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विषेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 30 अक्टूबर को प्रारुप प्रकाषन कर दिया गया है एंवं सभी मतदान केन्द्रों पर पदाभिहीत अधिकारी नियुक्त कर दिये गये है।

निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी (एसडीएम) जैसलमेर हंसमंुख कुमार ने बताया कि इस पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत संबंधित पात्र अपने संबंधित मतदान केन्द्र पर नियुक्त बीएलओ के माध्यम से मतदाता सूची में अपने नाम जुड़वाने के लिए प्रारुप 6 प्रस्तुत कर सकते है इसके साथ ही नाम हटवाने के लिए प्रारुप 7 ,संषोधन कराने के लिए प्रारुप 8 ,एक भाग से दूसरे भाग में परिवर्तन के लिय प्रारुप 8 क पूर्ण रुप से पूर्ण रूप से भरकर प्रसतुत कर सकते है। ये सभी प्रारूप पदाभिहीत अधिकारी/बीएलओ के पास उपलब्ध है जो निःषुल्क प्राप्त किया जा सकते है।

विषेष अभियान तिथि 12 नवंबर एवं 19 नवंबर रविवार को नियुक्त समस्त बीएलओ प्रातः 9 बजे से सांय 6 बजे तक अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहकर दावें/आपत्तियां प्राप्त करेगें। सभी नियुक्त बूथ लेवल अधिकारियों को निर्देषित किया जाता है कि वे अपने दायित्वों का पूर्ण रूप से पालना करना सुनिष्चित करेगें।

---000---

05 नवम्बर से विधिक सेवा सप्ताह का होगा आयोजन - डाॅ.गोयल
जैसलमेर 31 अक्टूबर। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार दिनंाक 05 नवम्बर से 12 नवम्बर तक विधिक सेवा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष मदनलाल भाटी की अध्यक्षता में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव डाॅ. महेन्द्र कुमार गोयल ने बताया कि विधिक सेवा सप्ताह का उद्घाटन समारोह प्रातः 09.00 बजे से अटल सेवा केंद्र, जिला परिषद, जैसलमेर मे किया जाएगा। जिसमें सभी जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे एवं अपने-अपने विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने हेतु जागरूक करें। इसके अतिरिक्त डाॅ गोयल ने कहा कि सप्ताह के तहत जो भी विभाग जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करवाना चाहे तो उसका प्राधिकरण स्वागत करता है। उन्होंने अपील की विधिक सेवा सप्ताह के तहत अधिक से अधिक विधिक जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें।

पंचम राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 09 दिसंबर को होगा
एडीआर सेंटर में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में जिला न्यायाधीश मदनलाल भाटी ने बताया कि पंचम राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 09 दिसंबर को किया जाएगा। उन्होनें बताया कि इसमें प्री-लिटिगेशन और लम्बित प्रकरणों को समाहित करते हुए शमनीय दाण्डिक अपराध, अन्तर्गत धारा 138, परक्राम्य विलेख अधिनियम, बैंक रिकवरी मामले, एम.ए.सी.टी. मामले, पारिवारिक विवाद, श्रम-विवाद, भूमि अधिग्रहण मामले, बिजली व पानी के बिल (अशमनीय को छोड़कर) मामले, मजदूरी, भत्ते और पेंशन भत्तों से संबंधित सेवा मामले, राजस्व मामले (जिला न्यायालय एवं उच्च न्यायालय में लम्बित), अन्य सिविल मामले (किराया, सुखाधिकार, निषेधाज्ञा दावे एंव विनिर्दिष्ट पालना दावे) आदि का निस्तारण लोक अदालत के माध्यम से किया जाएगा। पक्षकार उक्त प्रकार के मामलों को राष्ट्रीय लोक अदालत में रखवाकर राजीनामा के माध्यम से उनका शीघ्र निस्तारण करवा सकते हैं। उन्होनें पक्षकारों से अपील की कि अधिक से अधिक प्रकरणों को इस लोक अदालत में रखवाकर इसका लाभ उठावें।




---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

 
Top