सोमवार, 16 अक्तूबर 2017

जैसलमेर शहर में स्वच्छ भारत मिषन के तहत बाल्टियाॅ व कपड़े के बैग किए वितरण



जैसलमेर शहर में स्वच्छ भारत मिषन के तहत बाल्टियाॅ व कपड़े के बैग किए वितरण
स्वर्ण नगरी को स्वच्छ और सुन्दर व पाॅलिथिन मुक्त बनावें - जिला कलक्टर
जैसलमेर 16 अक्टूबर। नगरपारिषद जैसलमेर द्वारा स्वच्छ भारत मिषन के तहत गांधी काॅलौनी में षिव मंदिर व झूलेलाल मार्ग पर जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना के मुख्य आतिथ्य एवं नगरपरिषद सभापति श्रीमती कविता खत्री की अध्यक्षता तथा युआईटी अध्यक्ष डाॅ. जितेन्द्रसिंह ,पार्षद सूरजपालसिंह ,मगन सैन ,परबतसिंह ,नाथुराम भील ,मोहन परिहार ,बाबूराम ओड ,श्रीमतीगवरादेवी , समाजसेवी कंवराजसिंह के विषिष्ट आतिथ्य में समारोह का आयोजन किया जाकर वार्ड वासियों को गिला एवं सूखा कचरा घरों में संग्रहण के लिए हरी एवं ग्रीन दो बाल्टी तथा पाॅलिथिन एवं प्लास्टिक रोकथाम को लेकर एक- एक कपड़े का कैरीबेग निःषुल्क प्रदान किया गया।

जिला कलक्टर के साथ ही अन्य अतिथियों ने यह सामग्री प्रदान की। जिला कलक्टर ने नगरवासियों से यह आह्वान किया कि वे स्वर्ण नगरी को स्वच्छ और साफ-सुथरा बनाए रखें एवं प्लास्टिक एवं पाॅलिथिन मुक्त बनावें। उन्होंने कहा कि नगरवासी इसमें पूर्ण सहयोग देगें तो यह पर्यटन नगरी स्वच्छता के क्षेत्र में अलग से पहचान बनाएगी।

सभापति श्रीमती कविता खत्री ने बताया कि इस स्वच्छता अभियान के तहत समस्त वार्डो में घर-घर 2 बाल्टी व 1 कैरी बैग जमादारों द्वारा वितरण किया जायेगा। उन्होंने सभी नगरवासियों से अपील की है कि वे शहर को स्वच्छ बनाने में नगर परिषद् का सम्पूर्ण योगदान प्रदान करें।

जैसलमेर शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार हेतु स्वच्छ भारत मिषन अभियान के तहत् सम्पूर्ण शहर के प्रत्येक वार्डो मे गीला व सूखा कचरा वास्ते 2 बाल्टियां व पाॅलिथीन रोकथाम हेतु 1 कपडे का बैग नगर परिषद् द्वारा निःषुल्क वितरण किया गया।

---000--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें