गुरुवार, 21 सितंबर 2017

बेनजीर की हत्या में PAK के पूर्व प्रेसिडेंट आसिफ अली जरदारी का हाथ: मुशर्रफ

बेनजीर की हत्या में PAK के पूर्व प्रेसिडेंट आसिफ अली जरदारी का हाथ: मुशर्रफ

बेनजीर की हत्या में PAK के पूर्व प्रेसिडेंट आसिफ अली जरदारी का हाथ: मुशर्रफ, national news in hindi, national news
इस्लामाबाद. परवेज मुशर्रफ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की हत्या के पीछे उनके पति आसिफ अली जरदारी का हाथ है। जरदारी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के लीडर हैं और पाक के राष्ट्रपति रह चुके हैं। बेनजीर के भाई की हत्या के लिए भी जरदारी जिम्मेदार...

- द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व प्रेसिडेंट जनरल मुशर्रफ ने एक वीडियो मैसेज में जरदारी को बेनजीर के भाई मुर्तजा भुट्टो की हत्या के लिए भी जिम्मेदार ठहराया है। मुशर्रफ ने पीपीपी नेता जरदारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बेनजीर भुट्टो की हत्या से उन्हें ही सबसे ज्यादा फायदा हुआ। मुशर्रफ ने ये वीडियो अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है।

- बता दें कि बेनजीर की हत्या के मामले में एंटी टेररिज्म कोर्ट ने 31 अगस्त को अपना फैसला सुनाते हुए पाक के पूर्व तानाशाह मुशर्रफ को भगोड़ा घोषित करने के साथ ही 5 अन्य लोगों को बरी कर दिया था।
चुनावी रैली में हुई थी बेनजीर की हत्या
- 27 दिसंबर 2007 को रावलपिंडी के लियाकत बाग में पीपीपी की एक चुनावी रैली थी। उसी दौरान एक हमले में बेनजीर भुट्टो की हत्या कर दी गई थी। हमले में 20 से ज्यादा अन्य लोग भी मारे गए थे।
कौन थीं बेनजीर भुट्टो?
- बेनजीर की जब हत्या हुई, तब वो 54 साल की थी। वे पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की चीफ थीं और 2 बार पाकिस्तान की पीएम रही थीं। उनकी हत्या के वक्त मुशर्रफ पाकिस्तान के प्रेसिडेंट थे।
मुशर्रफ की प्रॉपर्टी जब्त करने का भी आदेश
- एंटी टेररिज्म कोर्ट ने इसी साल 31 अगस्त को इस मामले में अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने पाक के पूर्व आर्मी चीफ जनरल मुशर्रफ को भगोड़ा घोषित करने के साथ ही उनकी प्रॉपर्टी जब्त करने के भी आदेश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें