गुरुवार, 21 सितंबर 2017

LIVE IND-AUS वनडे: ऑस्ट्रेलिया का नौवां विकेट गिरा, कुलदीप ने ली हैट्रिक

LIVE IND-AUS वनडे: ऑस्ट्रेलिया का नौवां विकेट गिरा, कुलदीप ने ली हैट्रिक

LIVE IND-AUS वनडे: ऑस्ट्रेलिया का नौवां विकेट गिरा, कुलदीप ने ली हैट्रिक, sports news in hindi, sports news
कोलकाता.भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में 253 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 40 ओवर में 9 विकेट खोकर 182 रन बना लिए हैं। मार्क्स स्टोइनिस (27) और कोल्टरनाइल (6) क्रीज पर हैं। इससे पहले भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 252/10 रन बनाए।ऐसे आउट हुए ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स...टारगेट का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दो रन के स्कोर पर तीसरे ओवर में ही उसे पहले झटका लग गया। 2.6 ओवर में हिल्टन कार्टराइट (1) को भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड कर दिया।

- दूसरा विकेट भी जल्द ही गिर गया। जब 4.5 ओवर में भुवनेश्वर की बॉल पर डेविड वॉर्नर (1) को रहाणे ने कैच कर लिया। इस वक्त स्कोर 9 रन था।

- ट्रेविस हेड और स्मिथ ने 76 रन की पार्टनरशिप कर टीम को संभाला। हेड 39 रन बनाकर चहल का शिकार हुए। उनका कैच मनीष ने लिया।

- इसके बाद बैटिंग करने आए ग्लेन मैक्सवेल (14) ज्यादा देर नहीं रुक सके। उन्हें 22.5 ओवर में युजवेंद्र चहल की बॉल पर धोनी ने स्टम्प कर दिया।

- पांचवां विकेट कप्तान स्टीव स्मिथ (59) का रहा। उन्हें 29.5 ओवर में हार्दिक पंड्या की बॉल पर जडेजा ने कैच कर लिया। इस वक्त टीम का स्कोर 138 रन था।

कुलदीप यादव ने लगाई हैट्रिक

- 33वें ओवर में कुलदीप यादव ने लगातार तीन बॉल पर तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब कर दी। ये उनके वनडे करियर की पहली हैट्रिक रही।

- 32.2 ओवर में यादव ने मैथ्यू वेड को बोल्ड कर दिया। अगली बॉल पर एश्टन एगर को lbw कर दिया। इसके बाद चौथी बॉल पर कमिन्स को धोनी के हाथों कैच करा दिया।

- कुलदीप वनडे क्रिकेट में हैट्रिक लगाने वाले भारत के तीसरे बॉलर हैं। उनसे पहले चेतन चौहान (Vs न्यूजीलैंड) और कपिल देव (Vs श्रीलंका) भी ये कारनामा कर चुके हैं।

ऐसी रही थी टीम इंडिया की इनिंग

- टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत की पूरी टीम 50 ओवरों में 252 रन पर ऑल आउट हो गई। जिसमें विराट कोहली ने 92 और अजिंक्य रहाणे ने 55 रन की इनिंग खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कोल्टर नाइल और केन रिचर्डसन ने 3-3 विकेट लिए।

मैच में ऐसे आउट हुए थे इंडियन बैट्समैन

- टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और छठे ओवर में 19 के स्कोर पर पहला विकेट गिर गया। रोहित शर्मा (7) को कोल्टरनाइल ने 5.1 ओवर में अपनी ही बॉल पर कैच कर लिया।

- दूसरे विकेट के लिए कंगारू टीम को लंबा इंतजार करना पड़ा। भारत को दूसरा झटका 23.4 ओवर में अंजिक्य रहाणे (55) के रूप में लगा। वे रन आउट हो गए।

- रहाणे ने आउट होने से पहले विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 102 रन की पार्टनरशिप की।

- तीसरा विकेट थोड़ी देर बाद ही गिर गया। 27.2 ओवर में एश्टन एगर ने मनीष पांडेय (3) को बोल्ड करते हुए भारत को तीसरा झटका दिया।

- केदार जाधव (24) आउट होने वाले चौथे बैट्समैन रहे। वे 35.3 ओवर में कोल्टरनाइल की बॉल पर मैक्सवेल को कैच देकर आउट हो गए।

- पांचवां विकेट कप्तान विराट कोहली (92) का रहा। उन्हें सेन्चुरी पूरी करने से केवल 8 रन पहले कोल्टरनाइल ने बोल्ड कर दिया। इस वक्त टीम का स्कोर 197 रन था।

- थोड़ी देर बाद ही पूर्व कप्तान एमएस धोनी (5) भी आउट हो गए। वे 39.1 ओवर में केन रिचर्डसन की बॉल पर स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे।

- सातवां विकेट भुवनेश्वर कुमार (20) का रहा, जो 239 के स्कोर पर आउट हो गए। वे केन रिचर्डसन की बॉल पर मैक्सवेल को कैच दे बैठे।

- कुलदीप यादव खाता खोलने से पहले ही 48.2 ओवर में कमिन्स की बॉल पर मैथ्यू वेड को कैच देकर आउट हो गए।

- नौवें विकेट के रूप में हार्दिक पंड्या (20) आउट हुए। 49.1 ओवर में रिचर्डसन की बॉल पर वॉर्नर ने उन्हें कैच कर लिया।

- आखिरी विकेट इंडियन इनिंग की आखिरी बॉल पर गिरा। युजवेंद्र चहल (1) 49.6 ओवर में रन आउट हो गए।

- भारत की ओर से कप्तान विराट ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए तो वहीं अजिंक्य ने 55 रन की इनिंग खेली। इसके अलावा केदार ने 24 तो पंड्या-भुवी ने 20-20 रन बनाए।

- कंगारू टीम की ओर से कोल्टर नाइल और केन रिचर्डसन ने 3-3 विकेट लिए, वहीं एश्टन एगर और पेट कमिन्स को 1-1 विकेट मिला।

सेन्चुरी से चूके विराट

- मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार बैटिंग करते हुए वनडे करियर की 45वीं फिफ्टी लगाई। वे 107 बॉल पर 92 रन बनाकर आउट हुए।

- अपनी इनिंग के दौरान विराट ने 8 चौके भी लगाए। उन्होंने अपने 50 रन 60 बॉल पर पूरे किए थे। वे केवल 8 रन से सेन्चुरी से चूक गए।

- इस मैच के दौरान विराट कोहली ने इस साल वनडे करियर में अपने 1 हजार रन भी पूरे कर लिए।

फिफ्टी लगाकर आउट हुए रहाणे

- भारत के लिए ओपनिंग करने उतरे अजिंक्य रहाणे ने भी शानदार बैटिंग करते हुए फिफ्टी लगाई।

- वे 64 बॉल पर 55 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी फिफ्टी 62 बॉल पर पूरी की थी। अपनी इनिंग में उन्होंने 7 चौके भी लगाए।

- रहाणे ने आउट होने से पहले विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 102 रन की पार्टनरशिप की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें