शुक्रवार, 15 सितंबर 2017

बाड़मेर सरकारी स्कूल की छात्रा से ज्यादती की सूचना से सनसनी, कलेक्टर-एसपी रात को पहुंचे स्कूल



बाड़मेर सरकारी स्कूल की छात्रा से ज्यादती की सूचना से सनसनी, कलेक्टर-एसपी रात को पहुंचे स्कूल
बच्ची के पिता ने रोते हुए मीडिया को बताया कि बच्ची के साथ कुछ गलत हुआ है, लेकिन मुझे कानून पर भरोसा है 


रात 3:15 बजे तक पुलिस नतीजे पर नहीं पहुंची, प्रतिष्ठित स्कूल से जुड़ा मामला 
| बाड़मेर

शहरके जैसलमेर रोड स्थित एक प्रतिष्ठित सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छह वर्षीय मासूम बालिका के साथ ज्यादती की सूचना से सनसनी फैल गई। इसके बाद पुलिस बेड़े में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद कलेक्टर शिवप्रसाद मदान नकाते, एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला, एएसपी रामेश्वर लाल मेघवाल सहित कई पुलिस अधिकारी स्कूल पहुंचे। देर रात तक स्कूल में मासूम से ज्यादती के मामले को लेकर स्कूल प्रशासन से पूछताछ और जांच की गई। लेकिन पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची। एसपी ने दावा किया कि अभी तक ऐसी घटना को वे कंफर्म नहीं कर रहे हैं, लेकिन परिजनों का कहना है कि बालिका के साथ स्कूल में गलत काम हुआ है। मामले को संदिग्ध मान पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है। इसको लेकर देर रात तक परिजनों की ओर से पुलिस को कोई रिपोर्ट नहीं दी गई।

जानकारी के अनुसार कक्षा दो में पढ़ने वाली छह साल की बच्ची की तबियत बिगड़ने पर परिजन उसे शाम को शहर के निजी अस्पताल ले गए। जहां पर डॉक्टर ने जांच के बाद बच्ची के साथ कुछ गलत होने का अंदेशा जताया और पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस पहुंची और उसको जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। इस संबंध में स्कूल के प्राचार्य को भी सूचना दी गई। इसके बाद कलेक्टर एसपी समेत पुलिस अफसर स्कूल पहुंचे और मामले की जांच शुरू की गई। रात 3 बजे तक एसपी-कलेक्टर सहित पुलिस की टीमें मामले की पड़ताल में जुटी रही।इस मामले को लेकर एसपी ने बताया कि अभी तक यह साफ नहीं हुआ हैं कि बच्ची के साथ ज्यादती हुई है। इसको लेकर जानकारी जुटाई जा रही है।


मुझे कानून पर भरोसा है : इधरपीड़ित बच्ची के पिता ने मीडिया से बताया कि बच्ची के साथ कुछ गलत हुआ है, लेकिन मुझे कानून पर भरोसा है। पुलिस के सामने रोते हुए बोल पड़े कि मेरी बेटी को न्याय मिलना चाहिए।

रात 2 बजे कलेक्टर-एसपी जिला अस्पताल पहुंचे, परिजनों और बच्ची से मिले: देररात 2 बजे कलेक्टर-एसपी जिला अस्पताल पहुंचे, जहां बालिका के माता-पिता से मिले। परिजनों को आश्वस्त किया कि अगर कुछ गलत हुआ तो इंसाफ जरूर मिलेगा।

स्कूल में चार घंटे अधकारियों की परेड, फुटेज खंगाले: स्कूलमें बालिका के साथ ज्यादती की आशंका पर एसपी, कलेक्टर, एएसपी, स्कूल प्राचार्य, पुलिस इंस्पेक्टर सहित कई अधिकारी चार घंटे तक परेड करते रहे। एसपी ने स्कूल के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले और स्कूल स्टाफ से पूछताछ भी की। रात 10.30 बजे एसपी, 11.15 बजे कलेक्टर, 11.30 बजे एएसपी, 11.35 बजे सेना पुलिस स्कूल पहुंची। अलग-अलग पहलुओं को लेकर जानकारी जुटाई और पड़ताल की, लेकिन देर रात तक कोई भी अधिकारी पुष्टि करने से बचता रहा।

1 टिप्पणी: