शनिवार, 23 सितंबर 2017

यौन शोषण का आरोपी फलाहारी बाबा गिरफ्तार

यौन शोषण का आरोपी फलाहारी बाबा गिरफ्तार

‘Falahari Baba’ arrested on charge of rape in Rajasthan
जयपुर: एक लॉ की छात्रा का कथित तौर पर यौन शोषण करने के मामले में राजस्थान के चर्चित फलाहारी बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के डर से फलाहारी बाबा अस्पताल में भर्ती हो गया था. बाबा के लाखों भक्त हैं और उन्हीं भक्तों में एक भक्त आरोप लगाने वाली लड़की भी थी.




अरावली थानाधिकारी एच आर मीणा ने बताया कि फलाहारी बाबा को गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के लिए राजकीय राजीव गांधी चिकित्सालय ले जाया गया है. अस्पताल में मेडिकल जांच होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. इधर अस्पताल सूत्रों ने बताया कि यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार फलाहारी महाराज के स्वास्थ्य की जांच के लिए तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है. बोर्ड महाराज की चिकित्सा जांच करेगा. महाराज की गिरफ्तारी के वक्त अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था.




गौरतलब है कि बिलासपुर पुलिस ने पीड़िता की ओर से फलाहारी महाराज के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत की जीरो रिपोर्ट को अलवर के अरावली थाने भेजा था. पुलिस ने फलाहारी महाराज के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (च) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. पुलिस ने अलवर पहुंची पीड़िता और उनके परिजनों के दो दिन तक बयान लिए.




पुलिस ने आश्रम स्थित आरोपी के कक्ष को सील कर दिया है. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद फलाहारी महाराज अलवर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हो गया था.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें