गुरुवार, 14 सितंबर 2017

खेत में पत्नी का रेत दिया गला, दिनभर घूमता रहा फिर रात को घर में लगा ली फांसी

खेत में पत्नी का रेत दिया गला, दिनभर घूमता रहा फिर रात को घर में लगा ली फांसी
खेत में पत्नी का रेत दिया गला, दिनभर घूमता रहा फिर रात को घर में लगा ली फांसी

जयपुर के शाहपुरा में गुरुवार को एक व्यक्ति ने पत्नी की दिन में गला रेत कर हत्या कर दी और फिर रात को खुद भी फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। महिला का शव खेत में तो पति का शव घर में फंसी के फंदे से झूलता मिला। जानिए और इस बारे में ...

- शाहपुरा थाना पुलिस के एस आई सुभाष यादव ने बताया कि भवानी सिंह राजपूत (45) अपनी पत्नी संतोष कंवर (40) के साथ शाहपुरा के समीप जवानपुरा धोबी की ढाणी में रहता था। भवानी व संतोष के एक बेटा व दो बेटी हैं।

- भवानी बुधवार को संतोष को खेत में मिर्ची तोड़ने के लिए लेकर गया था। दरअसल वह संतोष को बाजरे के खेत में ले गया। वहां भवानी ने संतोष की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी।

- संतोष का शव खेत में ही छोड़कर भवानी घर लौट आया। वह दिनभर घूमता रहा। बच्चे व रिश्तेदार भवानी से संतोष के बारे में पूछते रहे। वह टालता रहा। रात तक सभी यह पूछते रहे कि तू मिर्ची तोड़ने के लिए संतोष को ले गया था वह लौटी क्यों नहीं।

रात को लगा ली फांसी

- रात को दो बजे परिजनों ने भवानी से बात करने के लिए उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया तो भीतर से काेई जवाब नहीं मिला। इस पर परिजनों ने दरवाजा तोड़ दिया। उन्होंने देखा कि भवानी कुंदे से फांसी के फंदा पर झूला हुआ था।

- परिजन उसे फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए। तब तक उसकी सांसें चल रही थीं। अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डाक्टरों ने पुलिस को फोन कर दिया।

- इस पर एएसपी रामस्वरूप शर्मा, डीएसपी भागचन्द मीणा, थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ वहां पहुंचे। अधिकारियों ने जयपुर से एफएसएल टीम को वहां बुला लिया।

बाजरे के खेत में मिला संतोष का शव

- पुलिस ने आकर पूछताछ की तो परिजनों ने बताया कि इसने फांसी लगाई है वहीं इसकी पत्नी संतोष गायब है।

- पुलिस रात को ही संतोष को तलाशने के लिए खेत में पहुंच गई। काफी देर तलाशने पर बाजरे के खेत में संतोष का शव मिला।

- संतोष के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

हत्या क्यों की पता नहीं चला

- पुलिस ने बताया कि भवानी शराब पीता था। पति-पत्नी में झगड़ा होता रहता था।

- अब यह पूछताछ में ही पता चलेगा कि उसने संतोष की हत्या के बाद सुसाइड क्यों किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें