गुरुवार, 7 सितंबर 2017

जैसलमेर, भारतीय सीमा के अंदर पाकिस्तानी लोकल सिम के उपयोग पर प्रतिबंध



पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव के लिए रिटर्निंग

एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त



जैसलमेर, 07 सितम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत)(कलक्टर) कैलाष चन्द मीना ने एक आदेष जारी कर जिले में पंचायती राज संस्थाओ के उपचुनाव के लिए पंचायत समिति सदस्य के निर्वाचन के लिए रिटर्निंग अधिकारी एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किए है। आदेष के अनुसार पंचायत समिति जैसलमेर के लिए उपखण्ड अधिकारी हंसमुख कुमार को रिटर्निंग अधिकारी एवं तहसीलदार जैसलमेर को सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया है।

-----000------

बीसूका की बैठक 13 सितम्बर को
जैसलमेर, 07 सितम्बर। बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना की अध्यक्षता में 13 सितम्बर को अपरान्ह् 4 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में रखी गई है। प्रभारी बीसूका डाॅ.बी.एल.मीणा ने यह जानकारी दी।

-----000------

जैसलमेर, भारतीय सीमा के अंदर पाकिस्तानी लोकल सिम के उपयोग पर प्रतिबंध
जैसलमेर, 07 सितम्बर। जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्टेªट कैलाष चन्द मीना ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए एक आदेष जारी कर जैसलमेर जिले में लगने वाली पाकिस्तानी इलाके में लगे मोबाईल टावरों का नेटवर्क भारतीय सीमा के अंदर 3-4 किलोमीटर तक आने के कारण जिसमें पाकिस्तानी लोकल सिम से पाकिस्तानी नेटवर्क के जरिए आसानी से सम्पर्क किया जा सकता है। उन्होंने इसके फलस्वरुप राष्ट्रीय सुरक्षा पर आंषकित खतरे को दृष्टिगत रखते हुए पाकिस्तानी लोकल सिम के उपयोग करने पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया गया है।

जिला मजिस्टेªट मीना द्वारा जारी किए गए आदेषानुसार सीमावर्ती जैसलमेर जिले में किसी भी क्षेत्र जहाॅं से कि पाकिस्तानी लोकल सिम से पाकिस्तानी नेटवर्क जरिए सम्पर्क स्थापित किया जा सकता है, में कोई भी व्यक्ति पाकिस्तानी लोकल सिम का उपयोग नहीं कर सकेगा और न ही किसी को इसके उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी। इस आदेष का उल्लंघन करने पर दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ विधि के प्रावधानों के अनुसार आवष्यक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। उल्लेखनीय है कि यह आदेष आगामी छः माह की अवधि के लिए प्रभावषील रहेगा।

----000----



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें