शुक्रवार, 29 सितंबर 2017

जैसलमेर के लिए एक नही दो फ्लाईट होगी शुरु, उदयपुर से भी जुड़ रहा हैं जैसलमेर

जैसलमेर के लिए एक नही दो फ्लाईट होगी शुरु, उदयपुर से भी जुड़ रहा हैं जैसलमेर

जैसलमेर: देश में पर्यटन स्थल के रूप में विख्यात स्वर्ण नगरी जैसलमेर वासियों व यहां आने वाले पर्यटकों के लिए एक और बड़ी खुश खबरी हैं कि आगामी 29 अक्टूबर को जैसलमेर के लिए स्पाईसजेट की एक नही बल्कि दो फ्लाईट सेवा शुरु होगी, एक फ्लाईट सिर्फ जैसलमेर से दिल्ली के लिए जायेगा और दूसरी फ्लाईट जैसलमेर जयपुर के अलावा उदयपुर भी जायेगी, यानी 29 अक्टूबर को जयपुर, दिल्ली के साथ उदयपुर भी जैसलमेर से विमान सेवा से जुड़ जायेगा।

नाथद्वारा श्रीनाथ जी दर्शन करने वाले श्रृद्धालुओं के लिए भी यह सेवा फायदेमंद साबित होगी साथ ही उदयपुर जाने वाले सैलानियों के लिए भी काफी सुविधाजनक होगी. जैसलमेर, दिल्ली, उदयपुर, जयपुर फ्लाईट सेवा शुरु होने की घोषणा से जैसलमेर के पर्यटन व्यवसाईयों में उत्साह का माहौल हैं तथा बड़ी संख्या में सैलानियों द्वारा बुकिंग करवाये जाने की जानकारी मिल रही हैं तथा गली-मोहल्लो और नुकड़ो पर एक ही चर्चा फ्लाईट शुरु होने की करते हुए लोगो को देखा जा रहा हैं.स्पाईस जेट की पहली फ्लाईट संख्या एस.जी. 2981 जयपुर से सुबह 11 बजे उड़ान भर सीधे ही दोपहर 12.25 पर जैसलमेर पहुंचेगी, जयपुर से जैसलमेर तक किराया 2329 रुपये होगा. इसी तरह फ्लाईट संख्या एस.जी. 2983 जैसलमेर से 12.45 पर उड़ान भर कर दिन में 2.35 पर दिल्ली पहुंचेगी, उसका दिल्ली तक का किराया 3054 रुपये होगा.
इसी तरह दूसरी स्पाईस जेट की फ्लाईट नं एस.जी 2984 दिल्ली से दोपहर 3.20 पर उड़ान कर 4.35 जैसलमेर पहुंचेगी. जैसलमेर से दिल्ली तक का किराया 3029 रुपये होगा.

यहां से वापसी में फ्लाईट संख्या एस.जी. 2982 बनकर 4.55 पर जैसलमेर से उड़ान भर सांय 6.15 पर जयपुर पहुंचेगी, वहां से कुछ समय बाद रवाना होकर रात्रि 8 बजे उदयपुर पहुंचेगी. जैसलमेर से जयपुर तक का किराया 2280 रुपये होगा. स्पाईस जेट विमान सेवा की बुकिंग शुरु हो गई हैं. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें