शनिवार, 23 सितंबर 2017

पीएम मोदी ने शौचालय के लिए किया श्रमदान, कहा- इज्जत के लिए 'इज्जत घर' जरूरी

पीएम मोदी ने शौचालय के लिए किया श्रमदान, कहा- इज्जत के लिए 'इज्जत घर' जरूरी
नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के आज आखिरी दिन शहंशाहपुर गांव में एक स्वच्छता कार्यक्रम में हिस्सा लिया और गड्ढा खोदकर शौचालय की नींव रखी. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने यहां श्रमदान भी किया. पीएम ने यहां पशुधन आरोग्य मेले का शुभारंभ भी किया और इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की.शौचालय को ‘इज्जत घर’ नाम देने पर प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी सरकार को बधाई दी. उन्होंने कहा कि ”शौचालय घर की बहू-बेटियों की इज्जत है और हम सभी को अपने घर में इस ‘इज्जत घर’ का निर्माण करवाना चाहिए.


Prime minister narendra modi visit varansi day 2, underlays toilet

यहां प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ”हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करते हैं. हमारी प्राथमिकता वोट पाना नहीं , जानवर मतदान करने नहीं जाएंगे. कुछ लोग वोट के लिए काम करते हैं. हमारे लिए पार्टी से बड़ा देश है. पशुधन मेले से दुध उत्पादन बढ़ेगा. किसानों को भी इससे फायदा होगा और इसतरह हम 2022 तक देश के किसानों की आय दोगुनी करने के सपने को पूरा कर सकेंगे.”




पीएम ने आगे कहा कि ”कालाधन, बेईमानी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई शुरू की गई है. आम आदमी को इसलिए मुसीबत झेलनी पड़ती है क्योंकि बेईमानी करके जनता का धन लूटा जाता है. इसलिए यह अभियान चलाया गया है, जिससे जनता की पाई-पाई जनता की भलाई के लिए लगे.”

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें