शुक्रवार, 29 सितंबर 2017

हिंडौन एसडीएम, रीडर 80 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप, SDM की दराज से मिले पैसे

हिंडौन एसडीएम, रीडर 80 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप, SDM की दराज से मिले पैसे
हिंडौन एसडीएम, रीडर 80 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप, SDM की दराज से मिले पैसे

हिंडौन सिटी ( करौली) ।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जयपुर टीम ने 80 हजार की रिश्वत लेते हुए एसडीएम रामचन्द्र मीणा व एसडीएम के रीडर लल्लू गुर्जर को शुक्रवार को ट्रैप किया। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा कार्ड होने के बावजूद मरीज से पैसे लेने की शिकायत पर एसडीएम ने शहर के एक निजी हॉस्पिटल संचालक के खिलाफ केस रफा-दफा करने की एवज में 15 लाख रुपए की डिमांड रखी थी। जानिए क्या है मामला ....

- हॉस्पिटल संचालक की ओर से दो लाख रुपए पूर्व में ही दे दिए गए थे, जबकि 80 हजार रुपए शुक्रवार को देना तय हुआ था। इसकी शिकायत हॉस्पिटल संचालक के भाई की ओर से एसीबी में की गई थी।

यह है मामला

- एसीबी अधिकारियों ने बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व हिंडौन के सिंह हॉस्पिटल में किसी गांव का मरीज भर्ती हुआ था। उसके पास भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना का कार्ड था।

- भामाशाह योजना का कार्ड होने के बावजूद सिंह हॉस्पिटल संचालक की ओर से इलाज के पैसे लिए जाने की शिकायत मरीज के परिजनों की ओर से एसडीएम रामचन्द्र मीणा को की गई थी।

रफा-दफा करने को मांगे 15 लाख

- इस शिकायत पर एसडीएम ने अपनी ओर से सिंह हॉस्पिटल संचालक के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया था। इस मामले को रफा-दफा करने के लिए एसडीएम की ओर से हॉस्पिटल संचालक से 15 लाख की मांग की गई थी और इस मामले में एसडीएम का रीडर लल्लू गुर्जर भी मध्यस्थ रहा था।

- बाद में सौदा 2 लाख 80 हजार में तय हुआ था। जिसमें से हॉस्पिटल संचालक की ओर से 2 लाख रुपए पूर्व में ही दे दिए गए थे, जबकि 80 हजार रुपए आज देना तय हुआ था। इस मामले की शिकायत हॉस्पिटल संचालक के चचेरे भाई कप्तान सिंह ने जयपुर एसीबी में की थी। एसीबी के अधिकारियों ने शुक्रवार को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए लल्लू गुर्जर को ट्रेप कर लिया। लल्लू लाल ने यह राशि एसडीएम की दराज से में रख दी। एसीबी ने यह राशि एसडीएम की दराज से बरामद कर ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें