शनिवार, 2 सितंबर 2017

जैसलमेर 2 सितम्बर 2017BSF और एयरफॉर्स महिला अधिकारीयों का केमल सफारी दल का जैसलमेर में अन्तिम पड़ाव ,



जैसलमेर 2 सितम्बर 2017BSF और एयरफॉर्स महिला अधिकारीयों का केमल सफारी दल का जैसलमेर में अन्तिम पड़ाव ,



BSF और एयरफॉर्स महिला अधिकारीयों का केमल सफारी दल का जैसलमेर में अन्तिम पड़ाव , आज बीएसएफ के 119 वी बटालियन ने बीएसएफ और वायुसेना की महिला अधिकारियों के केमल सफारी दल के सम्मान में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया । शानदार नृत्य और संगीत की प्रस्तुतियों ने मन मोहा। बीएसएफ के महिला एवं पुरुष जवानो तथा बच्चों ने विभिन्न थीम पर आकर्षक प्रस्तुतियां दी । स्क्वार्ड्र्न लीडर अनुष्का की अगुवाई में 21 सदस्यीय दल ने भी छेड़ा तराना । बीएसएफ के उत्तर मुख्यालय के उपमहानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने बेटी पढाओ बेटी बचाओ अभियान में महिला अधिकारियों के इस जज्बे को सराहा ।

इस कार्यक्रम में जिला प्रमुख अंजना मेघवाल तथा जिला न्यायाधीश मदनसिंह भाटी अतिथि के रूप में उपस्थित रहे ।बीएसएफ उत्तर मुख्यालय के उपमहानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने स्क्वार्ड्रन लीडर अनुष्का के नेतृत्व में दुर्गम सीमा क्षेत्र के लोगों तक प्रधनमन्त्री नरेन्द्र मोदी के बेटी पढाओ बेटी बचाओ अभियान का सन्देश पहुँचाने 1368 किलोमीटर यात्रा पर निकले महिला अधिकारियों के दल की भूरी भूरी प्रशंसा की कहा कि महिलाओं की ताकत को कम नहीँ आंके बल्कि महिलाओं को समाज में बराबर हक दे । DIG लोढ़ा ने पल पल दिल के पास तुम रहती हो गीत प्रस्तूत कर शमा बाँध दिया ।

दल की लीडर अनुष्का ने अभी तक की यात्रा के संस्मरण सुनाये कि किस तरह हमारे देश में महिलाओं बेटियों की स्थिति दयनीय है , आज भी बेटों को बेटियों से जयदा तवज्जो दी जाती है ये मानवीय सभ्यता के लिये घातक है अभी तक की यात्रा के सुनायें संस्मरण । बेटे और बेटी को एक समान पालन पोषण , संस्कार और व्यवहार अप्लाई करने की बात्त कही ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें