बुधवार, 13 सितंबर 2017

जालोर 12 वार्ड पंच निर्विरोध निर्वाचित



जालोर 12 वार्ड पंच निर्विरोध निर्वाचित

जालोर, 13 सितम्बर। जिले में पंचायती राज संस्थाओं में रिक्त हुए पदों पर उप चुनाव के तहत 12 वार्ड पंच निर्विरोध निर्वाचित हुए।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) एलएन सोनी ने बताया कि जिले में पंचायती राज संस्थाओं में वार्ड पंचों के 13 रिक्त पदों पर उप चुनाव के तहत 13 सितम्बर बुधवार को नाम निर्देशन पत्रा वापस लेने के पश्चात् 12 वार्ड पंच निर्विरोध निर्वाचित हुए। एक वार्ड पंच के पद पर नाम निर्देशन पत्रा प्राप्त नहीं होने से पद रिक्त रहा।

उन्होंने बताया कि निर्विरोध निर्वाचन में आहोर पंचायत समिति की चवरछा ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 5 में हस्तुदेवी व बांकली ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 8 में कुकाराम, सायला पंचायत समिति की तूरा ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 5 में हरिसिंह व तालियाणा ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 5 में तीजो देवी, भीनमाल पंचायत समिति की नांदिया ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 3 में रीमजान, सांचैर पंचायत समिति की लाछीवाड़ ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 4 में देवाराम व वार्ड संख्या 5 में दीवा, चितलवाना पंचायत समिति की वीरावा ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 7 में गोरधनराम व खेजड़ियाली ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 9 में उदा तथा रानीवाड़ा पंचायत समिति की सेवाड़ा ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 5 में धनवन्ती देवी, भाटीप ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 1 में जगमालाराम व दहीपुर ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 4 में वगताराम निर्विरोध निर्वाचित हुए। इसी प्रकार जालोर पंचायत समिति की मेड़ाउपरला ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 6 में वार्ड पंच पद के लिए नाम निर्देशन पत्रा प्राप्त नहीं होने से पद रिक्त रहा।

---000---

जिला स्तरीय मासिक जनसुनवाई का समय बदला



जालोर, 13 सितम्बर। राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रतिमाह द्वितीय गुरूवार को जिला कलक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र में आयोजित होने वाली जिला स्तरीय जनसुनवाई ‘‘जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर’’ के समय में बदलाव किया गया है। अब यह दोपहर 2 बजे के स्थान पर सुबह 11 बजे से होगी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रतिमाह द्वितीय गुरूवार को आयोजित आयोजित होने वाली जनसुनवाई के समय में संशोधन किया गया है। भविष्य में यह जनसुनवाई दोपहर 2 बजे के स्थान पर सुबह 11 बजे से आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर एल.एन.सोनी की अध्यक्षता में 14 सितम्बर गुरूवार को प्रातः 11 बजे जिला कलक्ट्रेट कार्यालय के अटल सेवा केन्द्र पर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर आयोजित किया जाएगा। कोई भी परिवादी निर्धारित समय पर कलक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र पहुंचकर अपना परिवाद प्रस्तुत कर सकते हैं।

----000----

सांसद देवजी पटेल सोमवार को बैठक लेंगे



जालोर, 13 सितम्बर। सांसद देवजी पटेल की अध्यक्षता में 18 सितम्बर सोमवार को कलेक्टेªट सभागार मंे विभिन्न बैठकों का आयोजन होगा। जिला कलक्टर एल.एन.सोनी ने बताया कि सांसद पटेल सवेरे 10 बजे जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक तथा दोपहर 3 बजे सांसद आदर्श ग्राम योजनान्तर्गत होतीगांव के विकास कार्यों की समीक्षात्मक बैठक लेंगे।

---000---

मुख्यमंत्राी विद्युत सुधार अभियान के तहत गठित समिति की बैठक सोमवार को



जालोर, 13 सितम्बर। मुख्यमंत्राी विद्युत सुधार अभियान के तहत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक जिला कलक्टर एल.एन.सोनी की अध्यक्षता में 18 सितम्बर सोमवार को सायं 5.30 बजे कलेक्टेªट सभागार में होगी।

जोधपुर डिस्काॅम जालोर के अधीक्षण अभियंता बी.एल.दईया ने बताया कि बैठक में अभियान के तहत बिजली तंत्रा में ढांचागत सुधार, अच्छी गुणवता की बिजली उपलब्ध करवाने, बिजली संबंधी समस्याओं के तुरन्त समाधान एवं विद्युत छीजत कम करने, विभिन्न कार्यकारी एजेन्सियों व विभागों में समन्वय तथा अभियान के प्रबोधन व समीक्षा तथा प्रभावी क्रियान्वयन पर विचार-विमर्श किया जायेगा।

---000---

25 सितम्बर को वाहन पंजीयन सेवाओं के लिए परिवहन कार्यालय रहेगा बंद



जालोर, 13 सितम्बर। परिवहन विभाग जालोर के क्षेत्राधिकार में 26 सितम्बर से ‘वाहन 4.0’ आॅनलाइन संचालन कार्य प्रारंभ करने के लिए 25 सितम्बर को वाहन पंजीयन संबंधी सेवाओं के लिए परिवहन कार्यालय बंद रहेगा ।

जिला परिवहन अधिकारी प्रेमराज खन्ना ने बताया कि परिवहन विभाग के निर्देशानुसार परिवहन विभाग जालोर के क्षेत्राधिकार में ‘‘वाहन 4.0’’ का संचालन 26 सितम्बर से प्रारंभ किये जाने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में 25 सितम्बर को वाहन पंजीयन संबंधी सेवाओं के लिए आमजन के लिए कार्यालय बंद रहेगा तथा पूर्व में किसी ने पंजीयन संबंधी कोई आवेदन किया है तो 18 सितम्बर तक निस्तारण करवा लेवें। उसके बाद आवेदन संबंधी कठिनाई के लिए स्वयं उत्तरदायी होंगे। 26 सितम्बर से परिवहन कार्यालय में आमजन को सेवाएं पुनः प्रारम्भ की जाएगी।

---000----

आठ उचित मूल्य दुकानदारों के प्राधिकार पत्रा निलम्बित



जालोर, 13 सितम्बर। जिला रसद अधिकारी ने वितरण व्यवस्था में गंभीर अनियमितता बरतने पर आठ डीलरों के प्राधिकार पत्रा निलम्बित किए हैं।

जिला रसद अधिकारी सम्पतराज वडेरा ने बताया कि भीनमाल प्रवर्तन अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार रंगाला ग्राम के डीलर देवाराम पुत्रा केसाजी व बावड़ी ग्राम डीलर ग्राम सेवा सहकारी समिति बावड़ी की ओर से वितरण व्यवस्था में गंभीर अनियमिमता बरतने तथा राजस्थान संपर्क पोर्टल से प्राप्त शिकायत की भीनमाल प्रवर्तन अधिकारी द्वारा की गई जांच में कोडीध्वेचा डीलर गुलाम खां के विरूद्ध अनियमितता पाये जाने पर प्राधिकार पत्रा तुरन्त प्रभाव से निलम्बित किया गया है। तवाव के उचित मूल्य दुकानदार नारायणराम द्वारा वितरण व्यवस्था में गंभीर अनियमितता बरतने पर तवाव ग्राम की वैकल्पिक व्यवस्था तुरन्त प्रभाव से हटाई गई है। रंगाला ग्राम की वैकल्पिक व्यवस्था खोखा ग्राम डीलर अब्दुर शकूर को, कोड़ीध्वेचा की वैकल्पिक व्यवस्था जैसवास उचित मूल्य दुकानदार दीपेन्द्र कुमार को, बावड़ी ग्राम की वैकल्पिक व्यवस्था नोसराम उचित मूल्य दुकानदार रमेश कुमार को एवं तवाव ग्राम की वैकल्पिक व्यवस्था तवाव ग्राम के उचित मूल्य दुकानदार पुनमंिसंह को दी गई है। भैंसवाड़ा ग्राम के उचित मूल्य दुकानदार रमेश कुमार की मृत्यु हो जाने पर दुकान की वैकल्पिक व्यवस्था माधोपुरा ग्राम के उचित मूल्य दुकानदार खसाराम को दी गई है।

उन्होंने बताया कि सांचैर प्रवर्तन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर कोड ग्राम डीलर ग्राम सेवा सहकारी समिति कोड, हाडेतर ग्राम डीलर ग्राम सेवा सहकारी समिति हाडेतर, सिद्धेश्वर ग्राम डीलर मफाराम व बावरला ग्राम डीलर शंकराराम द्वारा वितरण व्यवस्था में गंभीर अनियमितता बरतने पर प्राधिकार पत्रा तुरन्त प्रभाव से निलंबित किया गया है। कोड ग्राम की वैकल्पिक व्यवस्था भडवल ग्राम डीलर ईश्वरलाल, हाडेतर की वैकल्पिक व्यवस्था लासडी ग्राम डीलर समीम खां, सिद्धेश्वर ग्राम की वैकल्पिक व्यवस्था कारोला ग्राम के डीलर बहादुरसिंह व बावरला ग्राम की वैकल्पिक व्यवस्था हाडेचा ग्राम के डीलर जालमसिंह को सौंपी गई हैं। पमाणा ग्राम के डीलर गोरधनदास की मृत्यु हो जाने के कारण पमाणा ग्राम की वैकल्पिक व्यवस्था ग्राम सेवा सहकारी समिति बिजरोल को सौंपी गई है। इसी प्रकार जालोर प्रवर्तन निरीक्षक तालियाना ग्राम की डीलर कुमारी पंकज/पुराराम द्वारा वितरण व्यवस्था में गंभीर अनियमितता बरतने पर प्राधिकार पत्रा तुरन्त प्रभाव से निलम्बित कर दुकान की वैकल्पिक व्यवस्था दुधवा उचित मूल्य दुकानदार दलपतसिंह पुत्रा कल्याणसिंह को दी गई है।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें