शुक्रवार, 1 सितंबर 2017

रविवार सुबह 10 बजे मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार संभव, अभी तक चार मंत्रियों ने कुर्सी छोड़ी



रविवार सुबह 10 बजे मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार संभव, अभी तक चार मंत्रियों ने कुर्सी छोड़ी
कल हो सकता है मोदी कैबिनेट का विस्तार, जानें- किन मंत्रियों को मिल सकती है जगह


अबतक संजीव बालियान, राजीव प्रताप रूडी, महेंद्र नाथ पांडे और फग्गन सिंह सहित मोदी के चार मंत्री मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुके हैं. इस बार मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को भी शामिल किया जा सकता है.







नई दिल्ली: रविवार यानी तीन सितंबर सुबह 10 बजे मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चीन जाने से पहले ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाना है. इसके लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी सूचित कर दिया गया है.




अब तक चार मंत्रियों ने दिया इस्तीफा




अबतक संजीव बालियान, राजीव प्रताप रूडी, महेंद्र नाथ पांडे और फग्गन सिंह सहित मोदी के चार मंत्री मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुके हैं. इस बार मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को भी शामिल किया जा सकता है. एबीपी न्यूज़ आपको बता रहा है कि किन-किन मंत्रियों को मोदी कैबिनेट जगह मिल सकती है.




बालियान के इस्तीफे के साथ मोदी के 4 मंत्रियों का इस्तीफा, उमा-कलराज ने भी की पेशकश




माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस मंत्रिमंडल विस्तार के लिए नए मंत्रियों को शामिल करने के लिए जगह बना रहे हैं. आगामी महीनों में गुजरात, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में विधानसभा के चुनाव हैं, ऐसे में इस कैबिनेट विस्तार में इन राज्यों से आने वाले नेताओं की झलक देखी जा सकती है.




किन-किन मंत्रियों को मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह?




राजीव प्रताप रूडी की जगह जेडीयू के वशिष्ठ नारायण सिंह और आरसीपी सिंह में से किसी एक को मंत्री बनाया जा सकता है.शिवसेना की ओर से आनंद राव अडसुल को मंत्री बनाए जाने की भी चर्चा है.मध्य प्रदेश से आलोक संजर, गणेश सिंह, राकेश चौधरी या प्रभात झा में किसी एक को मंत्री बनाए जाने की संभावना है.कर्नाटक में अगले साल होने वाले चुनाव के मद्देनजर लिंगायत समुदाय के शिवकुमार उदासी और सुरेश आंगड़ी को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शोभा करंडलजे के लिए भी लॉबिंग कर रहे हैं.असम से उप-मुख्यमंत्री हेमंत विश्वशर्मा का नाम भी केंद्रीय कैबिनेट के लिए लिया जा रहा है.चुनावी राज्य हिमाचल प्रदेश से अनुराग ठाकुर मंत्री बनाए जा सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को हिमाचल में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के आसार हैं.एआईएडीएमके के दोनों धड़ों में सहमति बन गई तो एम थंबीदुरै, पन्नूसामी वेणुगोपाल और राज्यसभा सांसद वी मैत्रेयन को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें