बुधवार, 23 अगस्त 2017

स्वर्णनगरी में पर्यटन सीजन की शुरूआत को मध्यनजर रखते हुए लपको पर पुलिस के द्वारा की जा रही है लगातार कार्यवाही



स्वर्णनगरी में पर्यटन सीजन की शुरूआत को मध्यनजर रखते हुए लपको पर पुलिस के द्वारा की जा रही है लगातार कार्यवाही
पर्यटन सीजन को लपकामुक्त बनाने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने प्रभारी पर्यटक सुरक्षा बल को दिये दिशा निर्देश

जैसलमेर जो कि विश्व में स्वर्णनगरी के नाम से विख्यात है, देशी व विदेशी पर्यटक जैसलमेर घूमने के लिए आते रहते है वर्तमान में पर्यटन सीजन की शुरूआत होने वाली है जिसको मध्यनजर रखते हुए सैलानियो की सुरक्षा हेतू कस्बा में तैनात पर्यटक सुरक्षा बल को सैलानियो की सुरक्षा बाबत विशेष दिशा निर्देेश दिये गये जिसकी परिणिती में पर्यटकर सुरक्षा बल के प्रभारी श्री जेताराम उनि मय श्री अजीतसिंह मुआ मय जाब्ता के द्वारा दिंनाक 23.08.17 को कस्बा जैसलमेर में मेाटरसाईकिल पर सवार होकर लपकागिरी कर पर्यटको को परेशान कर रहे लपके यासीन पुत्र दायमखाॅ मुसलमान नि0 केसुओ की बस्ती सम जिला जैसलमेर को दस्तयाब कर लपकागिरी करने पर उसके विरूद्व थाना कोतवाली, जैसलमेर में प्रकरण दर्ज करवाया, जिसमें अनुसंधान जारी है।

लपको के विरूद्व पुलिस का अभियान शुरू

पर्यटन सीजन को देखते हुए लपको के विरूद्व हाल ही मे पर्यटक सुरक्षा बल के द्वारा 07 लपको के विरूद्व कार्यवाही की जाकर उनके विरूद्व प्रकरण पंजिबद्व करवाये तथा इसी के क्रम में पुलिस थाना सम के द्वारा भी लपको के विरूद्व कार्यवाही अमल में लाते हुए 03 प्रकरण दर्ज किये गये है जिनमें अनुसंधान जारी है।

लगातार लपको के विरूद्व की गई कार्यवाही से जैसलमेर भ्रमण पर आने वाले सैलानियो को जैसलमेर भ्रमण के दौरान किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो, यही जिला पुलिस का दायित्व है। जिसे वह साकार करने में जुटा हुआ है।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें