मंगलवार, 15 अगस्त 2017

बाढ़ भी नहीं रोक पाई जश्न-ए-आजादी: तिरंगा फहराने नाव से पहुंचे जवान, पानी में दी सलामी

बाढ़ भी नहीं रोक पाई जश्न-ए-आजादी: तिरंगा फहराने नाव से पहुंचे जवान, पानी में दी सलामी

पूरा देश जश्न-ए-आजादी की 70 वीं सालगिरह मना रहा है. दूसरी तरफ देश के कई हिस्सों में कुदरत का कहर जारी है. ऐसे ही असम के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बारिश भी लोगों के अंदर देश भक्ति की भावनाओं को रोक नहीं सकी. बाढ़ में डूबे इलाकों से भी कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आ रही हैं जहां देशभक्ति के आगे बाढ़, तबाही और जलजमाव शब्द फीके नजर आ रहे हैं. बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित बिहार के बगहा में जल सैलाब और तबाही के मंजर के बीच जश्न-ए-आजादी पर शान से तिरंगा फहराया गया.

Image may contain: 2 people, people sitting, outdoor and water

असम के नागांव, ढुबरी और बारपेटा जिलों में बाढ़ का पानी भरने के बावजूद स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराया गया. इस दौरान लोगों नांव में बैठकर झंडा फहराकर तिरंगे को सालामी दी गई हैं. असम में बाढ़ की स्थिति खराब होने के चलते 10 लोगों की मौत हुई है, जहां 21 जिलों में 22.5 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और बचाव के लिए सेना को बुलाया गया है.

पानी से डूबे अनुमंडलीय मैदान में एसडीएम धर्मेंद्र कुमार नाव से झंडा फहराने पहुंचे तो लोगों का भी उत्साह इस दौरान देखते ही बना. जिले के एसपी शंकर झा भी कमर भर पानी में घुस कर राष्ट्रीय पर्व और ध्वजारोहण के कार्यक्रम में पुलिस जवानों के साथ मौजूद रहे.

जवानों ने कमर भर पानी में घुस कर परेड किया और तिरंगे को सलामी दी. इलाके के अन्य सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में भी कुछ इसी तरह से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. बगहा का इलाका बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें