शनिवार, 26 अगस्त 2017

सिरसा में राम रहीम के डेरे में घुसी सेना, अंदर सैकड़ों समर्थक होने की आशंका

सिरसा में राम रहीम के डेरे में घुसी सेना, अंदर सैकड़ों समर्थक होने की आशंका

सिरसा में राम रहीम के डेरे में घुसी सेना, अंदर सैकड़ों समर्थक होने की आशंका
पानीपत। सिरसा में गुरमीत राम रहीम के डेरे में आर्मी दाखिल हो गई है। यहां उसके सैकड़ों समर्थकों के मौजूद होने की आशंका है। इसके अलावा प्रदेश में डेरा अनुयायियों के हिंसक होने के बाद बिगड़े शनिवार को हालात कंट्रोल में हैं। विभिन्न जगह पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स मोर्चा संभाले हुए है।​ सिरसा, पंचकूला और कैथल में कर्फ्यू जारी है। हालात पर चर्चा के लिए दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह हाईलेवल मीटिंग कर रहे हैं। इसमें होम सक्रेटरी, नेशनल सिक्युरिटी एडवायजर अजीत डोभाल और आईबी चीफ भी मौजूद हैं। जानें कहां कैसे हैं हालात...




सिरसा

- शहर में कर्फ्यू तीसरे दिन भी जारी है, लेकिन कुछ वक्त के लिए जरूरी काम निपटाने के लिए ढील दी गई है। ऐेसे में आवागमन देखा गया।

- सूचना मिली है कि डेरा सच्चा सौदा पर कब्जा किए जाने की तैयारियां चल रही हैं। आर्मी डेरे में दाखिल हो गई है।

- यहां सैकड़ों समर्थकों के मौजूद होने की आशंका है। आर्मी के साथ रैपिड एक्शन फोर्स और पुलिस के जवान भी हैं। यहां से राम रहीम के समर्थकों काे बाहर निकालकर डेरा की तलाशी ली जाएगी।

कैथल

- कैथल में कर्फ्यू में दोपहर 2 बजे तक की ढील दी गई है। शहर और जिले में हालात सामान्य हैं, लेकिन फोर्स चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए है।

- इसी बीच सुबह करीब पौने 11 बजे हरियाणा पुलिस और बीएसएफ के करीब 300 जवानों ने कैथल शहर के जींद रोड स्थित डेरा सच्चा सौदा के नामचर्चा घर पर कब्जा ले लिया। यहां से भारी मात्रा में लाठियां-गंडासियां, पेट्रोल और बीयर की बोतलें मिली हैं।

- जानकारी है कि एक-एक करके जिलेभर के नामचर्चा घरों पर फोर्स कब्जा करने की नीति बना रही है।

फतेहाबाद

- फतेहाबाद के साहिल नामक युवक और एक महिला की सिरसा में भड़की हिंसा के बीच मौत हो जाने का समाचार है। साहिल की डेड बॉडी को रात में ही तो महिला की डेड बॉडी काे शनिवार सुबह यहां के नागरिक अस्पताल में लाया गया।

- स्थिति न बिगड़ें इसके लिए अस्पताल के बाहर फोर्स तैनात है, वहीं एसडीएम सतबीर जांगू, एसएचओ सहित कई अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।

- पुलिस के अनुसार रतिया के रहने वाला साहिल कुमार सिरसा डेरे में गया हुआ था। जैसे ही दोपहर को डेरा प्रमुख को दोषी करार देने के बाद गिरफ्तार किया गया तो यह सूचना मिलते ही सिरसा डेरे में जमा समर्थक बिफर गए।

- डेरे पर तैनात फोर्स ने परिस्थितियां बिगड़ते दिखी तो फायरिंग कर डाली, जिसमें साहिल को दो छाती के पास तो दो मुंह के आस-पास चार गोलियां लगी।

- एंबुलेंस के जरिए उसे उसे सिरसा से हिसार की तरफ रवाना कर दिया, लेकिन बीच रास्ते में साहिल ने दम तोड़ दिया। एंबुलेंस उसे लेकर फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

कुरुक्षेत्र

- कुरुक्षेत्र में भी फोर्स ने मिर्जापुर और पिपली स्थित डेरा सच्चा सौदा के दो नामचर्चा घरों को खाली कराकर सील कर दिया है।

कई और जगह स्कूलों की छुट्टी की गई

- प्रदेश में बिगड़े हालात के बाद रोहतक, भिवानी, पानीपत, सोनीपत और जींद में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। जगह-जगह फोर्स तैनात है, जो हालात पर नियंत्रण बनाए हुए है।

- बाबा राम रहीम को शुक्रवार रात को रोहतक की सुनारियां स्थित जिला जेल लाया गया था, जो अब 28 अगस्त तक यहीं रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें