शुक्रवार, 25 अगस्त 2017

काफिले के साथ कैथल पहुंचे गुरमीत राम रहीम, सड़कों पर बेहोश हुए समर्थक

काफिले के साथ कैथल पहुंचे गुरमीत राम रहीम, सड़कों पर बेहोश हुए समर्थक
चंडीगढ़ : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह अपने काफिले के साथ हरियाणा के कै‍थल पहुंच गए हैं. डेरा प्रमुख आज सुबह करीब 9.30 बजे सिरसा से पंचकुला के लिए रवाना हुए थे. इस बीच उनके समर्थक सड़कों पर लेट गए कुछ सर्मथक रोने लगे और कुछ बेहोश हो गए. बाबा के पंचकुला दोपहर डेढ़ बजे तक पहुंचने की संभावना है. विशेष अदालत 15 साल पुराने यौन शोषण के मामले में दोपहर ढाई बजे फैसला सुनाएगी. इससे पले डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पंचकुला में इक्ट्ठा हुए अपने अनुयायियों से गुरुवार रात अपील की कि वे अपने घरों को लौट जाएं. यह घटनाक्रम सुरक्षा कर्मियों के लिए बड़ी राहत दे सकता है जो डेरा समर्थकों से पंचकुला से बाहर जाने के लिए कह रहे हैं. डेरा प्रमुख ने एक वीडियो जारी कर अपने अनुयायियों से कानून का पालन करने को कहा.
LIVE : काफिले के साथ कैथल पहुंचे गुरमीत राम रहीम, सड़कों पर बेहोश हुए समर्थक


बाबा की शांति की अपील




गुरमीत राम रहीम सिंह ने वीडियो अपील में कहा, ‘‘मैं पहले भी शांति बनाये रखने की अपील कर चुका हूं और (अनुयायियों से) पंचकुला नहीं जाने को कहा था. जो (अनुयायी) पंचकुला में हैं, उन्हें अपने घर लौट जाना चाहिए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे सुनवाई के लिए अदालत जाना है और मैं पंचकुला जाऊंगा. हमें कानून का पालन करना चाहिए और शांति बनाये रखनी चाहिए.’’ उल्लेखनीय है कि पंचकुला में करीब डेढ़ लाख अनुयायी एकत्र हो गए हैं.

हरियाणा में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद




डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में पंचकुला में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत के फैसले के एक दिन पहले गुरुवार को हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में तीन दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई.




201 ट्रेनें रद्द




डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ बलात्कार के एक मामले में आज अदालत का फैसला आने से पहले रेलवे ने पंजाब और हरियाणा जाने वाली कई ट्रेनो को कैंसिल कर दिया गया है. नॉर्दन रेलवे ने अपने ट्विट कर बताया है कि कुल 201 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें