शनिवार, 10 दिसंबर 2016

जैसलमेरजिला पुलिस के Facebook Page ,oa Twitter Account का आज से शुभारम्भ



जैसलमेरजिला पुलिस के Facebook Page ,oa Twitter Account का आज से शुभारम्भ

आमजन से सीधे संवाद एवं आमजन की समस्याओं पर त्वरित कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर गौरव यादव की पहल पर जैसलमेर पुलिस द्वारा पर पेज:-

www.facebook.com/jaisalmerpolice/

font-family:"Arial Unicode MS","sans-serif";mso-ansi-language: EN-US;mso-fareast-language:EN-US;mso-bidi-language:HI'>,oa Twitter Account

एवं जूपजजमतण्बवउध्रंपेंसउमतचवसपबमध् बनाये गये है। आप ंिबमइववा को स्पाम और जूपजजमत को विससवू करके जिला पुलिस से संबंधित महत्वपूर्ण सूचनाऐं प्राप्त कर सकेगेें। इन पर आने वाली समस्त शिकायतों एवं सुझाव पर पुलिस अधीक्षक जैसलमेर के निर्देशन में तुरंत एक्शन लिया जायेगा। जिसका आमजन उपयोग करे और जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस का हर सम्भव सहयोग करे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आज के परिवेश में सोशल मिडियाॅ आमजन से सीधा संवाद करने के लिए एक बहुत ही अच्छा ओर सरल साधन है। जोकि हर आम आदमी की पहूॅच में इसलिए पुलिस ने भी अपनी कार्यप्रणाली में गति लाने के लिए इस परिवेश को अपनाया है तथा इन साधनों से आप पुलिस के उच्चाधिकारियों से सीधे ही जूडे हुए रहोगे तथा आपके पास किसी प्रकार की कोई शिकायत या कोई सुझाव हो तो इस पर सांझा करे पुलिस हरसम्भव उन शिकायतों एवं सुझाव पर त्वरित कार्यवाही करने में तत्पर रहेगी। इसके साथ-साथ आप सब इस सही उपयोग करे तथा पुलिस से संबंधित शिकायत एवं सुझाव भिजवावे, अनावश्यक सुचनाऐं ना भिजवावे।

बिना नम्बरी वाहनों एवं बिना हैलमेट वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस सख्त

अभियान चलाकर की जा रही कार्यवाही

लगातार रहेगा अभियान जारी

जिला पुलिस अधीक्षक, जैसलमेर गौरव यादव आई. पी. एस. के आदेशानुसार बिना नम्बरी वाहनों व बिना हैलमेट पहने चालकों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही हेतु शहर जैसलमेर में को चलाये जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत प्रभारी यातायात पुलिस जैसलमेर भाखरराम उप निरीक्षक के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए यातायात पुलिस द्वारा कुल 144 वाहनों के विरूद्ध मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही की गयी जिसमें 44 बिना नम्बरी वाहनों, 83 बिना हैलमेट पहने चालकों एवं 17 अन्य के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान किये गये। इससे पूर्व मंे यातायात शाखा द्वारा नियमों की पालना नहीं करने वाले 150 वाहन चालकों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तह कार्यवाही की जा चुकी है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा तथा ओर अधिक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा नागरिकों से अपील

पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर गौरव यादव द्वारा जिले के नागरिकों से अपील की है कि शहर में बिना नम्बरी वाहनों एवं बिना हेलमेट वाहन चालकों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान का मकसद आमजन को उनकी जानमाल की रक्षा करना हैं। इसलिए आप अपना दूपहियाॅ वाहन चलाते वक्त हमेशा हैलमेट पहन के चले तथा अपने वाहनों पर नम्बर लिखवाकर रखे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें