बुधवार, 14 दिसंबर 2016

राज्य सरकार के तीन वर्ष के उपलक्ष्य मंे आज बाड़मेर में होंगे कई कार्यक्रम



राज्य सरकार के तीन वर्ष के उपलक्ष्य मंे आज बाड़मेर में होंगे कई कार्यक्रम

-जिला स्तरीय मुख्य समारोह आदर्श स्टेडियम मंे


बाड़मेर, 14 दिसंबर। वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में गुरूवार को बाड़मेर जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा। जिला मुख्यालय पर आदर्श स्टेडियम मंे जिला स्तरीय मुख्य समारोह प्रातः 10 बजे से प्रारंभ होगा। आदर्ष स्टेडियम मंे राज्य सरकार की उपलब्धियांे पर आधारित ‘‘अच्छा काम, ठोस परिणाम‘ विषयक जिला विकास प्रदर्षनी भी लगाई जाएगी।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की समुचित तैयारियां कर ली गई है। उन्हांेने बताया कि जिला स्तरीय मुख्य समारोह मंे सहकारिता एवं गोपालन मंत्री अजयसिंह, राजस्व राज्यमंत्री अमराराम चौधरी, जिला प्रभारी एवं जोधपुर जेडीए चैयरमैन महेन्द्रसिंह राठौड़, जिले के समस्त विधायकगण, यूआईटी चैयरमैन डॉ.प्रियंका चौधरी समेत विभिन्न जन प्रतिनिधिगण शामिल होंगे। उन्हांेने बताया कि जिला मुख्यालय पर गुरूवार से ‘‘अच्छा काम, ठोस परिणाम‘‘ जिला स्तरीय प्रदर्षनी लगाई जाएगी। इसमें कई विभागों द्वारा स्टॉले लगाई जाकर तीन वर्ष के दौरान किए गए कार्यो को एलईडी, बैनर एवं अन्य प्रचार सामग्री के माध्यम से प्रदर्षित किया जाएगा। गुरूवार को मुख्य समारोह के दौरान अतिथियांे की ओर से प्रदर्षनी के उदघाटन के उपरांत बाड़मेर जिला विकास पुस्तिका का विमोचन किया जाएगा। इस दौरान आम सभा का भी आयोजन होगा। इसके उपरांत सहकारिता एवं गोपालन मंत्री अजयसिंह, राजस्व राज्यमंत्री अमराराम चौधरी पत्रकारांे से बातचीत के दौरान राज्य सरकार की उपलब्धियांे संबंधित जानकारी देंगे।

जिला कलक्टर शर्मा ने बताया कि मुख्य समारोह स्थल पर गुरूवार को सहकार एवं खादी मेला तथा रोजगार मेला भी आयोजित होगा। इस दौरान चिकित्सा विभाग की ओर से समारोह स्थल पर कैंसर जागरूकता अभियान एवं चिकित्सा षिविर लगाया जाएगा। गुरूवार शाम 6 बजे से आदर्ष स्टेडियम मंे सांस्कृतिक कार्यक्रमांे का आयोजन होगा। इसमंे ख्यातिनाम कलाकार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। उन्होंने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के तहत अटल सेवा केन्द्रों पर राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ जिले में मोबाइल वेन के माध्यम से कला जत्था द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा ग्राम पंचायत मुख्यालय से लेकर जिला मुख्यालय पर राज्य सरकार की उपलब्धियांे पर आधारित होड्रिग, बैनर एवं पोस्टर आदि भी लगाए गए हैं। उन्होंनें बताया कि इसी तरह खेल प्रतियोगितायें एवं राज्य सरकार की विभिन्न फ्लैगषिप योजनाओं पर विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की निबंध लेखन, चित्रकला, भाषण एवं प्रष्नोत्तरी आदि प्रतियोगिताएं भी आयोजित करने के जिला षिक्षा अधिकारी को निर्देष दिए गए है। उन्हांेनें बताया कि जिले के विभिन्न क्षेत्रांे की प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा। उन्हांेने बताया कि मोबाईल वेन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में कला जत्था के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। सुराज रथ मोबाइल वैन को आदर्श स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। उन्हांेने बताया कि विकास पखवाडे के तहत जिले में प्रमुख स्थानों पर शिलान्यास एवं उद्घाटन के कार्यक्रम भी किये जायेगें। सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय बाड़मेर की ओर से राज्य सरकार से प्राप्त विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों एवं तीन साल की उपलब्धियों पर आधारित तैयार प्रचार सामग्री का वितरण ग्राम पंचायत स्तर तक विकास अधिकारियों के माध्यम से करवाया गया है। इधर, जोधपुर जेडीए के चैयरमैन महेन्द्रसिंह राठौड़ ने जिला स्तरीय समारोह के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं एवं तैयारियों के संबंध में जिला कलक्टर सुधीर शर्मा से जानकारी ली। उन्हांेने जिला स्तरीय समारोह मंे अधिकाधिक लोगांे की भागीदारी सुनिष्चित करने को कहा। इस दौरान यूआईटी चैयरमैन डॉ. प्रियंका चौधरी, पूर्व विधायक जालमसिंह रावलोत, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष कैलाष कोटडि़या, बालाराम मूढ़,तनेराजसिंह भी उपस्थित रहे।

होगा फिल्मांे का प्रदर्षनः राज्य सरकार की तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियांे पर आधारित लघु फिल्मांे का प्रदर्षन किया जाएगा।

लाभार्थियांे को होंगे कार्ड वितरितः जिला स्तरीय मुख्य समारोह के दौरान भामाषाह कार्ड एवं अन्य योजनाआंे के लाभार्थियांे को कार्ड एवं चैक वितरित किए जाएंगे।

तैयारियांे का जायजा लियाः आदर्श स्टेडियम मंे जिला स्तरीय मुख्य समारोह की तैयारियांे का जेडीए के चैयरमैन महेन्द्रसिंह राठौड़, जिला कलक्टर सुधीर शर्मा, यूआईटी चैयरमैन डॉ. प्रियंका चौधरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिष्नोई समेत विभिन्न जन प्रतिनिधियांे एवं अधिकारियांे ने जायजा लिया। उन्हांेने संबंधित अधिकारियांे को समुचित पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के निर्देष दिए।

एक सप्ताह तक लगेंगे षिविरः राज्य सरकार के कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य मंे 16 दिसंबर को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य जांच षिविर, 17 को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, 18 को कौषल विकास एवं आजीविका मिषन, 19 को आयुर्वेद एवं षिक्षा विभाग, 20 को कृषि एवं उद्यानिकी, 21 को जोधपुर डिस्काम तथा 22 दिसंबर को रसद विभाग की ओर से षिविर लगााया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें