शुक्रवार, 16 दिसंबर 2016

बाड़मेर के 2478 गांवांे मंे 15 जुलाई तक राजस्व वसूली स्थगित



बाड़मेर, सुराज एक्सप्रेस से दी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
बाड़मेर, 15 दिसंबर। राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर चलाई जा रही मोबाइल वैन -सुराज एक्सेप्रस द्वारा विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाई जा रही है।

मोबाइल वैन के कला जत्था समूह की ओर से नुक्कड़ नाटक, कठपुतली शो आदि के माध्यम से फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी जा रही है। शुक्रवार को बाड़मेर एवं बालोतरा पंचायत समिति की विभिन्न ग्राम पंचायतांे मंे कला जत्था कलाकारांे एवं सुराज एक्सप्रेस के जरिए जन कल्याणकारी योजनाआंे की जानकारी दी गई।

डाक मत पत्र के संबंध मंे प्रशिक्षण 19 को
बाड़मेर, 15 दिसंबर। सेवा नियोजित मतदाताआंे के पंजीयन एवं उनके द्वारा इलेक्ट्रानिक माध्यम से डाक मतपत्र द्वारा मतदान की सुविधा के संबंध मंे राज्य स्तरीय मास्टर टेªनर्स अपने संभाग के सभी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियांे को प्रशिक्षण प्रदान करेंगे।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी.बिश्नोई ने बताया कि मिनी आडिटोरियम सूचना केन्द्र जोधपुर मंे 19 दिसंबर को प्रातः 10 से प्रारंभ होने वाले प्रशिक्षण मंे जिले के समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियांे को प्रशिक्षण प्राप्त करने के निर्देश दिए गए है।

बाड़मेर के 2478 गांवांे मंे 15 जुलाई तक राजस्व वसूली स्थगित
बाड़मेर, 15 दिसंबर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के निर्देश पर राज्य सरकार ने अभावग्रस्त घोषित 13 जिलों के 5,656 गांवों में 15 जुलाई, 2017 तक राजस्व वसूली स्थगित कर दी है।

श्रीमती राजे ने खरीफ फसल 2016 की गिरदावरी रिपोर्ट जिलों से आने के बाद आपदा प्रभावित इन गांवों में किसानों को राहत देने के लिए निर्देश दिए थे। इसके बाद राज्य के आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग ने 30 नवंबर, 2016 को नोटिफिकेशन जारी कर इन गांवों में अधिसूचना प्रकाशन की तिथि से राजस्व वसूली स्थगित कर दी गई है। जिन गांवों में राजस्व वसूली स्थगित की गई है उनमें बाड़मेर के 2478, जैसलमेर के 726, झालावाड़ जिले के 687, उदयपुर के 516, जालौर के 383, जोधपुर के 269, भीलवाड़ा के 204, पाली के 170, चूरू के 117, राजसमंद के 49, अजमेर के 38, नागौर के 15 और चित्तौड़गढ़ जिले के 4 गांव शामिल हैं।

सांस्कृतिक संध्या मंे लोक कलाकारांे ने मचाई धूम

-राज्य सरकार के सफलतम तीन वर्ष पूर्ण होने पर सांस्कृतिक संध्या आयोजित


बाड़मेर, 15 दिसंबर। राज्य सरकार के सफलतम तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य मंे आदर्श स्टेडियम मंे गुरूवार रात्रि मंे भव्य सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक संध्या मंे अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त लोक कलाकारांे ने बेहतरीन प्रस्तुतियां दी।

आदर्श स्टेडियम मंे आयोजित सांस्कृतिक संध्या के दौरान लोक कलाकारांे ने जन कल्याणकारी योजनाआंे के साथ राजस्थानी संगीत पर आधारित लोक गीतांे की प्रस्तुतियां दी। इस दौरान कलाकारांे ने नृत्य,गीत एवं अन्य सांस्कृतिक विद्याआंे की प्रस्तुतियां देकर श्रोताआंे का मन मोह लिया। इस अवसर पर बाड़मेर पंचायत समिति के विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी, नगर परिषद के आयुक्त श्रवण विश्नोई समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इधर,शुक्रवार को आदर्श स्टेडियम मंे जिला विकास प्रदर्शनी एवं अन्य स्टालांे पर प्रदर्शित सरकारी योजनाआंे की उपलब्धियांे को देखने के लिए खासी तादाद मंे लोग पहुंचे। राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य मंे शनिवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से शिविर का आयोजन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें