शुक्रवार, 25 नवंबर 2016

कराची।राहिल शरीफ ने दी धमकी, कहा-PAK ने की सर्जिकल स्ट्राइक तो भारत की पीढ़ियां तक भूल नहीं पाएंगी



कराची।राहिल शरीफ ने दी धमकी, कहा-PAK ने की सर्जिकल स्ट्राइक तो भारत की पीढ़ियां तक भूल नहीं पाएंगी


एलआेसी पर भारतीय सेना पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है। इससे पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष जनरल राहिल शरीफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा है कि यदि पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो उसे जबरदस्त नुकसान झेलना पड़ेगा आैर उसकी पीढ़ियां तक भूल नहीं पाएंगी।




पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, जनरल राहिल शरीफ ने भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को नौटंकी करार दिया। राहिल शरीफ ने कहा कि यदि पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो भारत की आने वाली पीढ़ियां तक उसे भूल नहीं पाएंगी। भारत अपने बच्चों को पाठयक्रमों में पढ़ाएगा कि सर्जिकल स्ट्राइक के मायने क्या होते हैं।राहिल शरीफ ने ये बयान खैबर के बड़ा तहसील इलाके में जिरगा के सदस्यों को संबोधित करते हुए दिया।




आतंकवाद को लेकर राहिल शरीफ ने कहा कि पाकिस्तानी सेना आतंकवाद के खिलाफ सबसे मजबूत सेना है। पाकिस्तान के कबायली इलाकों से आतंकवाद का सफाया किया गया है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने समय में पाकिस्तानी सेना के मनोबल को आैर ऊँचा किया, लेकिन मैं अपना पद 29 नवंबर को आने वाले नए चीफ को सौंप दूंंगा। उन्होंने उम्मीद जतार्इ कि पाकिस्तान में सेना आैर देश के बीच संबंध इसी तरह से रहेंगे।

इससे पहले पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख सोहेल अमान ने कहा था कि भारत को लेकर हमें जरा भी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बेहतर होगा कि भारत संयम दिखाए और तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए कश्मीर मसले को हल करे। अमान ने कहा कि पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता लेकिन किसी भी किस्म की आक्रामकता का समुचित जवाब देने के लिए भी हम तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उरी में आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से मिलने वाली किसी भी धमकी के मद्देनजर हमने (युद्ध की) योजना तैयार की है।




हम आपको बता दें कि भारत ने 28 आैर 29 सितंबर की रात को पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। हालांकि पाकिस्तान इसे लगातार नकारता रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें