रविवार, 27 नवंबर 2016

लखनऊ।पंजाब जेल ब्रेक: यूपी से हुई पहली गिरफ्तारी, भारी मात्रा बरामद हुए हथियार



लखनऊ।पंजाब जेल ब्रेक: यूपी से हुई पहली गिरफ्तारी, भारी मात्रा बरामद हुए हथियार
पंजाब जेल ब्रेक: यूपी से हुई पहली गिरफ्तारी, भारी मात्रा बरामद हुए हथियार

पंजाब के नाभा जेल से आतंकवादियों को भगाने के आरोप में उत्तर प्रदेश के शामली से रविवार शाम को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से चार आधुनिकतम राइफल और काफी संख्या में कारतूस बरामद किया गया।




परविंदर सिंह से इस जेल के बारे में अच्छी खासी जानकारी थी। वह करीब डेढ़ महीने पहले भी इस जेल से भागा था। बता दें कि पंजाब में अतिसुरक्षित माने जाने वाले नाभा जेल पर रविवार सुबह 10 हथियारबंद हमलावरों ने हमला कर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के एक आतंकी समेत 6 अपराधियों को लेकर फरार हो गए थे।




राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने बताया कि कैराना के परविंदर पर नाभा जेल से आतंकवादियों को फरार कराने का आरोप है। आरोप के अनुसार उसने आतंकवादियों को गाडी मुहैया कराई।




दलजीत चौधरी ने बताया कि परिवंदर की गाडी से चार आधुनिकतम राइफल बरामद हुई हैं जिनमें एक एसएलआर है। अन्य तीन राइफलें भी आधुनिकतम हैं। उसकी गाडी से भारी मात्रा में कारतूस भी बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि परविंदर से पूछताछ की जा रही है। कई और सुराग मिलने की संभावना है। इस संबंध में पंजाब पुलिस से लगातार सम्पर्क रखा जा रहा है।




सुखबीर ने नाभा जेल मामले की जानकारी डोवाल को दी

वहीं, पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल को नाभा जेल मामले की जानकारी दी और कुख्यात फरार कैदियों को पकड़े करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी।




इस बीच मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग की। नाभा जेल घटना के बारे में सरकार ने कई अहम कदम उठाए हैं। राज्य भर में रेड अलर्ट जारी कर सभी जेलों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।




राज्य सरकार ने अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह जगपाल सिंह संधू की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी गठित करने के आदेश जारी किए हैं जो इस घटना की खामियों की जांच करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें