शुक्रवार, 25 नवंबर 2016

पत्नी को दांव पर लगाकर जुआ में हार गया पति, पत्नी ने की आत्महत्या -

पत्नी को दांव पर लगाकर जुआ में हार गया पति, पत्नी ने की आत्महत्या -

बाराबंकी  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में एक नवविवाहिता को मौत को गले लगाने पर मजबूर होना पड़ा। जुएं की लत के कारण उसका पति तीन दिन पहले उसको दांव पर लगाकर हार गया। आज उसके एवज में पैसे देने थे, लेकिन इंतजाम न होता देख वह फांसी के फंदे पर झूल गई।

मामला मसौली थाना क्षेत्र के मुख्य कस्बा में मुहल्ला कटरा का है। मृतका के पिता का आरोप है कि मौत से पहले रात को बेटी ने फोन करके बताया कि पापा पैसे दे दो, मेरे पति मुझे जुआ में हार गए हैं।




अब पुलिस घटना की तफ्तीश में जुट गई है। मृतका के पिता की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।मृतका के पिता ने बताया उसने अपनी लड़की की शादी मसौली थाना कस्बे के कटरा मोहल्ले के मनोज उर्फ सोनू के साथ एक अच्छा परिवार समझ कर की थी। जब शादी के बाद लड़की पहली बार अपने घर वापस आई तो उसने बताया कि उसके पति अच्छे चरित्र के नहीं हैं, बल्कि एक बड़े जुआरी हैं।

उन्होंने बताया कि जब-जब उसका दामाद जुए में बड़ी रकम हारता था, तो उसके बेटी से मार-पीट कर घर से पैसा मांगने की बात करता था। बेटी के मांगने पर उसने दो लाख रुपये देकर अपने दामाद को एक बार फिर समझाया था कि वह इस बुरी लत को छोड़ दें, मगर वह नहीं माना।

मसौली निवासी निवासी मनोज यादव लखनऊ में निजी कंपनी में नौकरी करता है। परसों वह लखनऊ में था और उसकी सास मायके गई हुई थी।पिता शिवशरण घर के बाहर सो रहे थे। जबकि पत्नी शशि घर के भीतर थी।

कल सुबह जब घर का दरवाजा नहीं खुला तो शशि के मायके पक्ष व पुलिस को सूचना दी गई। मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम गंगौरा निवासी शशि के पिता शिव कैलाश व अन्य परिवारीजनों की उपस्थिति में पुलिस ने दरवाजे को तोड़ा और शव को कब्जे में लिया।इस दौरान पुलिस ने पूरे घटना क्रम की वीडियो रिकार्डिंग की।शशि के पिता शिवकैलाश का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने के कारण आए दिन विवाद होता था।

उनकी पुत्री की पिटाई कर शव को लटका दिया गया है। वह बताते हैं कि 15 दिन पूर्व ही मायके से ससुराल आई थी।पुलिस ने बताया कि पिता की तहरीर पर मनोज, उसके पिता शिव शरण, मां व मौसी पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें