रविवार, 27 नवंबर 2016

बाड़मेर.रैम्प पर जादू बिखेरेगा बाड़मेर का 'हुनर'



बाड़मेर.रैम्प पर जादू बिखेरेगा बाड़मेर का 'हुनर'


बाड़मेर की पहचान कशीदाकारी व टेक्सटाइल हैंडीक्राफ्ट की राजस्थान हैरीटेज वीक के दौरान राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय डिजाइनर्स के बीच प्रस्तुति होगी। राजस्थान सरकार के खादी बोर्ड और प्रसाद बिड़प्पा एसोसिएट्स की ओर से जयपुर में 30 नवंबर से राजस्थान हैरीटेज वीक की शुरुआत होगी।

इस फैशन शो में ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान की ओर से बाड़मेर की कशीदाकारी के पारंपरिक परिधानों का प्रदर्शन किया जाएगा। संस्थान अध्यक्ष रूमा देवी ने बताया कि जिले के लिए यह गौरव का विषय है।

संस्थान ने इस प्रदर्शन में भाग लेने के लिए हुनरमंद दस्तकारों से साड़ी, दुपट्टा, कुर्ता सहित कई नवीन परिधान तैयार किए हैं। संस्थान के दस्तकार 2 दिसंबर को इन उत्पादों के साथ मॉडल्स के जरिए रैम्प पर जादू बिखेरेंगे। फैशन वीक में देश-विदेश के प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर शामिल होंगे। संस्थान सचिव विक्रमसिंह ने बताया कि इस आयोजन में संस्थान की ओर से 8 आउटफिट प्रदर्शित किए जाएंगे।

पारंपरिक क्राफ्ट को जीवित रखने के लिए फैशन इंडस्ट्री से जोडऩा अति आवश्यक है। इस दौरान कशीदाकार दस्तकारों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। फैशन शो में फैशन डिजाइनर वंडेल राड्रिक्स, अबराहम एवं ठाकोर, हेमंत त्रिवेदी, रोहित बल, बीबी रसेल, रिमझिम दादू, मदीना कासिम्बेवा, राघवेन्द्र राठौड़, पूजा आर्य व अजय वीर सिंह शामिल होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें