गुरुवार, 24 नवंबर 2016

इस्लामाबाद।पाकिस्तान ने दी भारत को युद्ध करने की धमकी, कहा- हमने योजना तैयार कर ली


इस्लामाबाद।पाकिस्तान ने दी भारत को युद्ध करने की धमकी, कहा- हमने योजना तैयार कर ली
पाकिस्तान ने दी भारत को युद्ध करने की धमकी, कहा- हमने योजना तैयार कर ली

सीमा पर हो रहे तनाव के बीच पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख सोहेल अमान ने भारत को धमकी दी है। अमान ने कहा है कि किसी भी खतरे को लेकर पाकिस्तान बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं है और हमारी सेना आक्रामक जवाब देने के लिए तैयार है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक पाकिस्तानी वायुसेना प्रमुख ने कहा, भारत को लेकर हमें जरा भी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बेहतर होगा कि भारत संयम दिखाए और तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए कश्मीर मसले को हल करे।

अमान ने कहा कि पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता लेकिन किसी भी किस्म की आक्रामकता का समुचित जवाब देने के लिए भी हम तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उरी में आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से मिलने वाली किसी भी धमकी के मद्देनजर हमने (युद्ध की) योजना तैयार की है।

वायु सेना प्रमुख ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान की सेना के जर्ब ए अज्ब अभियान में शामिल रहने के कारण वह खतरों का जवाब देने में अनुभवी हो चुकी है।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान द्वारा सीमापार किए गए हमले में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए थे। उनमें से पाकिस्तान ने एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत कर दिया था। इसका बदला लेते हुए भारतीय सेना ने कल नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तान के कई जवानों को मार गिराया।

इससे पहले, आज प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तान निर्दोष नागरिकों खासकर बच्चों और महिलाओं, एंबुलेंस और असैन्य वाहनों को जानबूझकर निशाना बनाकर किए गए हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगा।
गौरतलब है कि कश्मीर के उरी में पाकिस्तानी आतंकियों ने कुछ दिन पहले हमला किया था। उस हमले में भारत के 18 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने बदला लेते हुए पाकिस्तान में घुसकर 40 से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था। उसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें