गुरुवार, 3 नवंबर 2016

मौत से पहले विवाहिता ने लिखी जुर्म की ऐसी दास्तां कि जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

मौत से पहले विवाहिता ने लिखी जुर्म की ऐसी दास्तां कि जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान
मौत से पहले विवाहिता ने लिखी जुर्म की ऐसी दास्तां कि जानकर आप  भी रह जाएंगे हैरान

गोरखपुर: यहां जिले के कैंट थाना क्षेत्र में एक पति ने अपनी पत्नी से ऐसी क्रूरता की जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, यहां एक प्राइवेट हॉस्पिटल में विवाहिता सरोज की इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत से पहले सरोज ने पत्र लिखकर अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पत्र में अपनी दुख भरी दास्तां लिखते हुए सरोज ने लिखा है कि , ‘‘पति मुझसे इस कदर नफरत करता था कि फीमेल भ्रूण खत्‍म करने और किडनी डैमेज करने के लिए इंजेक्‍शन और दवाइयां देता था’’।




मौत के पहले 24 अक्टूबर को सरोज ने मजिस्ट्रेट को एक नोटरी बयानहल्फी दिया था। जिसमें लिखा था कि मेरी शादी 21 नवंबर 2007 को विनोद चौधरी से हुई। शादी के बाद से ही बिजनेस के लिए विनोद और उसके परिवारवाले 5 लाख रुपए और एक कार की मांग कर रहे थे। इस दौरान मैंने एक बेटी को जन्म दिया। बेटे को जन्‍म नहीं देने से ससुरालवालों ने मुझे मारना-पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद जब मैं दोबारा प्रेग्‍नेंट हुई तो पति ने लिंग जांच कराया। भ्रूण फीमेल था। इसलिए पति और ससुरालवालों ने मिलकर मुझे विटामिन की जगह भ्रूण खत्‍म करने की दवा दी और बाद में अबॉर्शन करा दिया।




नोटरी में सरोज ने लिखा है कि ससुराल के लोग मेडिसिन की दुकान अवैध रूप से चलाते हैं। ताकत की दवा दिए जाने के नाम पर मुझे धोखे से किडनी डैमेज करने वाला इंजेक्शन और मेडिसिन देते रहे। इससे मेरी किडनी धीरे-धीरे डैमेज हो गई और कई अन्य बीमारियों से मैं ग्रसित हो गई। 12 अक्टूबर, 2015 को पति और ससुराल के लोगों ने मुझे पीटकर घर से निकाल दिया। घर से निकालने से पहले उन्‍होंने 3 दिन तक मुझे घर में बंधक बनाकर भूखा-प्यासा रखा और जान से मारने की कोशिश की। मेरे मायके में रहने के दौरान पति विनोद ने दूसरी लड़की से शादी कर ली।




वहीं मृतका के पति विनोद का कहना है कि उस पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। पत्नी की तबीयत खराब चल रही थी, उसका काफी इलाज कराया था। एक साल से वह मायके में रह रही थी। मैंने कई बार उसे वापस लाने की कोशिश की, वह नहीं आई। हालांकि पुलिस ने 304 के तहत केस दर्ज कर मामले की छानबीन करना शुरू कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें